जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक समपन्न

जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक समपन्न

जिप के लिए 1060 लाख तथा मनरेगा के लिए 32675 लाख रूपये का वार्षिक बजट अनुमोदित

ऊना/सुशील पंडित :जिला परिषद ऊना की त्रैमासिक बैठक आज जिला परिषद अध्यक्षा नीलम कुमारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में कार्यकारी उपायुक्त महेंद्र पाल गुर्जर भी उपस्थित रहे।बैठक में जल शक्ति, उद्योग, विद्युत, रोजगार, वन मंडल, बीडीओ सहित अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गइ। इसके अतिरिक्त गत बैठक की कार्यवाही की समीक्षा, आय व्यय का अनुमोदन, 15वें वित्तायोग के अनुमोदित कार्यों को बदलने, जिला पंचायत विकास योजना की तैयारी जिला पंचायत योजना समिति और क्षेत्रीय कार्य समूहों के गठन बारे, 15वें वित्तायोग स्वास्थ्य सेवा केंद्रों के निर्माण हेतू अनुदान के उपयोग बारे, जिला परिषद की स्थाई समितियों का पुनर्गठन करने बारे, जिला परिषद के स्टोर के क्रय और उपायन हेतू उप समिति के पुनर्गठन, जिला परिषद के विकास कार्यों को गति देने हेतू सहायक अभियंताओं के साथ तकनीकी सहायक अटैच करने बारे, जिला परिषद द्वारा स्वीकृत राशि को ग्राम पंचायतों द्वारा खर्च ने किए जाने बारे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। 
इस दौरान जिला परिषद के वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 1060.16 लाख रूपये तथा मनरेगा के वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 32675.24 लाख रूपये का वार्षिक बजट अनुमोदित किया गया।इस मौके पर जिला सदस्यों द्वारा पानी, सड़क, आवास योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, शिक्षण संस्थानों के समीप सड़कों पर स्पीड बे्रकर लगवाने बारे सहित अन्य मुद्दों पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई। अध्यक्ष ने अधिकारियों से कहा कि लोगों के कल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का अधिकारी समयबद्ध पूर्ण करना सुनिश्चित करें ताकि क्षेत्र के लोग लाभान्वित हो सकें। 
बैठक में जिला परिषद सदस्यों द्वारा घालूवाल से होशियारपुर रोड़ और चिंतपूर्णी रोड़ पर लगाए गए स्पीड ब्रेकरों को हटाने की बात कही। उन्होंने कहा कि स्पीड ब्रेकरों की वजह से आए दिन कोई न कोई दुर्घटना देखने को मिलती है। उन्होंने इस समस्या का उपयुक्त समाधान करने का आग्रह किया। जिप सदस्य द्वारा बिजली के मीटर समय पर न लगने बारे मुद्दा उठाया जिस पर संबंधित विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बिजली स्मार्ट मीटर का प्रोसैस चल रहा है। इसके अतिरिक्त जिप सदस्यों ने सड़कों पर आवारा घूम रहे गौवंश को आश्रय देने का मुद्दा उठाया।
इस पर एडीसी महेंद्र पाल गुर्जर ने कहा कि जिला में कार्यरत्त सभी गौशालाओं के संचालक आपस में बैठक करें और आवश्यक निर्णय लें ताकि आवारा घूम रहे गौवंश को उयुक्त आश्रय मिल सके।बैठक में जिप उपाध्यक्ष कृष्णपाल शर्मा, संयुक्त निदेशक उद्योग अंशुल धीमान, समस्त बीडीओ, सीएमओ संजीव वर्मा, डीपीओ श्रवण कुमार, डीएफएससी राजीव शर्मा, उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा देवेंद्र चंदेल, समस्त जिला परिषद सदस्य सहित अन्य उपस्थित रहे।