पंजाबः अकाली दल का एक्शन, 4 बार विधायक रह चुके इस नेता को किया निलंबित 

पंजाबः अकाली दल का एक्शन, 4 बार विधायक रह चुके इस नेता को किया निलंबित 

अमृतसर: शिरोमणि अकाली दल की अनुशासन कमेटी ने तलवंडी साबो से नेता को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। जहां जीत महिंदर सिंह सिद्धू को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण अकाली दल ने निलंबित करने के आदेश दिए हैं। इस दौरान उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों न उन्हें पर्टी से निकाल दिया जाए।

दरअसल पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका की अध्यक्षता वाली अनुशासन कमेटी ने हलका तलवंडी साबो के इंचार्ज जीत महिंदर सिंह सिद्धू के खिलाफ मिली शिकायत पर वर्चुअल मीटिंग (वीडियो कांफ्रेंस) कर चर्चा की। यह शिकायत तलवंडी साबो के पार्टी नेताओं और वर्करों ने पार्टी के बठिंडा जिला प्रधान बलकार सिंह बराड़ को दी थी जिन्होंने आगे शिकायत पार्टी की अनुशासन कमेटी को भेजी। अनुशासन कमेटी की मीटिंग कमेटी के चैयरमैन पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका ने की। इसमें विरसा सिंह वल्टोहा, शरणजीत सिंह ढिल्लों, मनतार सिंह बराड़ और डॉ. सुखविन्द्र कुमार ने भाग लिया।

उन्होंने बताया कि हलके की लीडरशिप द्वारा भेजी शिकायत में चर्चा के बाद फैसला लिया गया कि जीत महिमदर सिंह सिद्धू को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड किया जाए। उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा गया है कि क्यों न उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाए। अनुशासन कमेटी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि पार्टी के खिलाफ अनुशासनहीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी और पार्टी का आदेश सर्वोच्च रहेंगे।