पंजाबः रिश्वत लेते ASI गिरफ्तार

पंजाबः रिश्वत लेते ASI गिरफ्तार

चंडीगढ़ : पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने बुधवार को अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान पुलिस थाने समराला, जिला खन्ना में तैनात सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) बलदेव राज (648/खन्ना) को दो किश्तों में 9,000 की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि उपरोक्त एएसआई बलदेव राज को फतेहगढ़ साहिब जिले के गांव भल्ल माजरा निवासी राम सिंह की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार निरोधक कार्रवाई लाइन में एक शिकायत दर्ज कराई है।

उन्होंने कहा कि उक्त शिकायतकर्ता ने अपनी ऑनलाइन शिकायत में आरोप लगाया है कि उक्त पुलिस अधिकारी ने अपनी बेटी और दामाद के खिलाफ कोई पुलिस मामला दर्ज नहीं करने के लिए पहले ही दो किश्तों में 9,000 रुपये रिश्वत के रूप में ले लिए थे। शिकायतकर्ता ने आगे आरोप लगाया कि आरोपी पुलिस कर्मियों ने रिश्वत के पैसे लेने के बाद भी उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही की थी। रिश्वत की रकम के भुगतान के संबंध में एएसआई से हुई बातचीत को उसने वीबी को सबूत के तौर पर जमा किया था। 

प्रवक्ता ने बताया कि विजिलेंस रेंज लुधियाना ने शिकायत की जांच की और आरोपी पुलिस अधिकारी को शिकायतकर्ता से 9,000 रुपये की रिश्वत लेने का दोषी पाते हुए गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ विजिलेंस थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसे कल सक्षम अदालत में पेश किया जाएगा। इस मामले में आगे की जांच चल रही थी।