पंजाबः 50 हजार रुपए रिश्वत मांगने के आरोप में नंबरदार गिरफ़्तार  

पंजाबः 50 हजार रुपए रिश्वत मांगने के आरोप में नंबरदार गिरफ़्तार  

गुरदासपुर: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जारी मुहिम के दौरान आज जि़ला गुरदासपुर के गांव पुरेवाल राजपूतां के नंबरदार सुभाष चंद्र को 50,000 रुपए की रिश्वत माँगने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है।  इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजि़म को सुरिन्दर सिंह निवासी फतेहगढ़ चूडिय़ां, तहसील बटाला द्वारा मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर दर्ज करवाई गई ऑनलाइन शिकायत की पड़ताल के आधार पर गिरफ़्तार किया है।  

उन्होंने आगे बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने अपनी ऑनलाइन शिकायत में दोष लगाया है कि उक्त नंबरदार ने उसके परिवार की ज़मीन के विरासती इंतकाल के लिए दस्तावेज़ तस्दीक करने के ख़ातिर 50,000 रुपए रिश्वत के तौर पर मांगे हैं। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि उसने नंबरदार को यह पैसे अलग-अलग तारीखों पर किश्तों में देने सम्बन्धी विनती की थी, जिसके लिए वह मान गया।  

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की जांच के दौरान साबित हुआ कि उक्त मुलजि़म ने शिकायतकर्ता से 50,000 रुपए की रिश्वत की मांगी थी और दो किश्तों में यह रकम लेने के लिए राज़ी हो गया था। इस पड़ताल के आधार पर उक्त नंबरदार के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर रेंज में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। मुलजि़म को कल स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।