पंजाबः कैब ड्राइवर की बेरहमी से की ह+त्या

पंजाबः कैब ड्राइवर की बेरहमी से की ह+त्या

अमृतसरः थाना कोतवाली के अधीन आते सारागढ़ी सराय के बाहर कैब ड्राइवर की बेहरमी से हत्या कर देने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि उसके तीन साथियों ने किराये को लेकर उसे इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। आरोपी की पहचान हरविंदर सिंह राणा निवासी कोलू वाली हवेली रामसर रोड, बलजिंदर सिंह निहंग निवासी बाबा दर्शन सिंह एवेन्यू घन्नूपुर काले और साहिब सिंह के रूप में हुई है। मृतक की पहचान गुरजीत सिंह के रूप में हुई है। जिसके बाद में उसकी मौत को हार्टअटैक बताकर शव स्वजनों को भी सौंप दिया। स्वजनों ने भी संस्कार कर दिया, लेकिन बाद में उन्हें लोगों ने बताया कि उसकी हत्या हुई है तो सारागढ़ी सराय के सीसीटीवी खंगाले गए, जिसमें सारी घटना कैद हो गई।

पुलिस ने तीन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में चरनजीत कौर ने बताया कि उसका पति सारागढ़ी सराय अमृतसर के बाहर टैक्सी चलाता है। 27 जनवरी 2024 को उसके पति के साथियों ने रात करीब नौ बजे फोन करके बताया कि गुरजीत सिंह को हार्टअटैक आया है। उसने उन्हें कहा कि वे उन्हें अस्पताल ले जाए तो वह थोड़ी देर में वहां आ जाएगी। 5-10 मिनट बाद दोबारा उसे फोन आया कि पति की मौत हो गई है। वह शव लेकर गांव आ रहे हैं। पति के उक्त तीनों और उनके दो साथी अड्डा डड्डूआणा मेहता रोड पर उसे मिले। उन्होंने उसके पति का शव पति की स्विफ्ट डिजायर गाड़ी नंबर पीबी-06-एक्स-8337 की पिछली सीट पर रखा हुआ था। इस दौरान उसका बेटा जसप्रीत सिंह, पड़ोसी जसबीर सिंह, प्रितपाल सिंह, भतीजे की बहू परमजीत कौर भी साथ थे। वह शव लेकर गांव चले गए।

संस्कार के दौरान उसने देखा कि पति के सिर में चोट के निशान थे। उन्होंने उस समय संस्कार कर दिया। 30 जनवरी को किसी ने उसे बताया कि गुरजीत सिंह को साथी बलजिंदर, हरविंदर और साहिब सिंह ने पीटकर मार डाला था। वह भतीजे संदीप सिंह निवासी गांव अर्जन मांगा, अमृतपाल सिंह और जसवंत सिंह व मुख्तार सिंह को साथ लेकर सराय के बाहर टैक्सी वालों और अन्य लोगों से पूछताछ करने पहुंची। कुछ लोगों ने बताया कि पति के साथ उसके तीनों साथियों ने टैक्सी के किराये के पैसे के लेन-देन से झगड़ा किया था। तीनों ने मिलकर पति की हत्या की है। उन्होंने सीसीटीवी चेक किए तो उसमें मारपीट की घटना रिकार्ड थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।