पंजाबः कारीगर 15 दुकानों से लाखों का सोना लेकर हुआ फरार

पंजाबः कारीगर 15 दुकानों से लाखों का सोना लेकर हुआ फरार

बठिंडाः जिले में ठगी का एक अलग ही मामला सामने आया है। दरअसल, पिछले 12 साल से सोने के गहने बनाने का काम करने वाला एक बंगाली कारीगर जिले के ज्वैलर्स का लाखों का सोना लेकर फरार हो गया। कारीगर की पहचान शाकीर अली के तौर पर हुई है। जिसके खिलाफ पंजाब स्वर्णकार संघ ने थाना कोतवाली पुलिस को शिकायत दे दी है। पंजाब स्वर्णकार संघ के प्रधान करतार सिंह जोड़ा ने बताया कि थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज करवा दी है पुलिस ने फरार हुए बंगाली रिश्तेदार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है ज्वेलरी प्रधान मेरी ने कहा है कि अभी तक 15 दुकानों का सोना था जिसकी कीमत 95 लाख की बताई जा रही है।

कुछ लोग गांव से भी जो ज्वेलरी का काम करते थे उनका भी सोना था परंतु अभी तक जो गांव के लोग हैं उनको नहीं पता लगा इसलिए गोल्ड की अमाउंट और ज्यादा हो सकती है ज्वेलरी के प्रधान मेरी ने बताया पुलिस प्रशासन इस केस को जल्द से जल्द सु जाएगी हमें पूरा विश्वास है। पंजाब स्वर्णकार संघ के प्रधान करतार सिंह जोड़ा ने बताया कि शाकीर अली जो पिछले 12 साल से बठिंडा के ज्वैलरों से सोना ले जाकर गहने बनाने का काम कर रहा था। इतना समय होने के चलते उस पर सभी का विश्वास बन गया था।

सोमवार को उनको पता चला कि वो बठिंडा से गायब है। जब उसके घर गए तो वहां ताला लगा हुआ था जो अपने परिवार के साथ रहता था और फरार हो गया। उसके पास कई ज्वैलर्स का सोना बनाने के लिए दिया हुआ था। कितने दुकानदारों से ठगी हुई है उसके बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है। इस संबंध में थाना कोतवाली पुलिस को शिकायत दर्ज करवा दी है।