Blinkit से कस्टमर्स ने मंगवाए 10 हजार कंडोम, 65 हजार लाइटर

Blinkit से कस्टमर्स ने मंगवाए 10 हजार कंडोम, 65 हजार लाइटर

कंपनी ने होर्डिंग लगाकर किया सम्मानित 

नई दिल्लीः व्यापार जगत में हमेशा कुछ न कुछ रोचक होता रहता है। हाल ही में जोमाटो ने एक लिस्ट जारी की थी, जिससे पता चला था कि देश में सबसे ज्यादा ऑनलाइन आर्डर बिरयानी के किए जाते हैं। अब जोमाटो के ही स्वामित्व वाली कंपनी ब्लिंकिट (Blinkit) ने साल 2023 में विभिन्न शहरों से आए ऑर्डर की लिस्ट अनूठे तरीके से जारी की है। कंपनी ने जगह-जगह इन ऑर्डर के अलग-अलग होर्डिंग लगाकर इन ग्राहकों को सम्मानित किया है। ब्लिंकिट के सीईओ और को फाउंडर अलबिंदर ढींडसा ने बताया कि साल 2023 में कुछ मजेदार बिक्री रुझान सामने आए हैं। खरीदारी का यह पैटर्न सामाजिक बदलाव का संकेत देता है। इनके मुताबिक, दक्षिण दिल्ली के एक उपभोक्ता ने क्विक डिलीवरी प्लेटफॉर्म ब्लिंकिट से 9,940 कंडोम का ऑर्डर दिया। ‘ब्लिंकिट ट्रेंड्स 2023' के अनुसार, गुरुग्राम ने 2023 में 65,973 लाइटर का ऑर्डर दिया। शहर ने इस साल शीतल पेय से अधिक टॉनिक वॉटर (कार्बोनेटेड पेय) का ऑर्डर दिया।

ब्लिंकिट ने कहा कि किसी ने एक महीने में 38 अंडरवियर का ऑर्डर दिया था। एक अन्य उपभोक्ता ने 972 मोबाइल चार्जर का ऑर्डर दिया. ऑनलाइन मार्केटिंग की बात करें तो इस साल स्विगी ने बताया कि सबसे ज्यादा बिरियानी ऑर्डर की गई। इसके अलावा विभिन्न शहरों में खरीदी गई अलग-अलग डिश की लिस्ट भी जारी की थी। ब्लिंकिट पर आधी रात के बाद लगभग 3,20,04,725 मैगी पैकेट वितरित किए गए। एक उपभोक्ता ने एक ऑर्डर में 101 लीटर मिनरल वाटर खरीदा था। इस वर्ष ब्लिंकिट के माध्यम से लगभग 80,267 गंगाजल की बोतलें वितरित की गईं। 2023 में किसी ने 4,832 नहाने के साबुन खरीदे थे। इस साल सुबह 8 बजे से पहले लगभग 351,033 प्रिंटआउट वितरित किए गए और 1,22,38,740 आइसक्रीम और 8,50,011 आइस क्यूब पैकेट के साथ 45,16,490 ईनो पाउच का ऑर्डर दिया गया। हैदराबाद से किसी ने 2023 में 17,009 किलोग्राम चावल का ऑर्डर दिया।