जाएं तो कहां? Yes Bank के डूबने से खाताधारक परेशानी में

जाएं तो कहां? Yes Bank के डूबने से खाताधारक परेशानी में

क्या दूसरे बैंकों के खाताधारक Yes Bank को डूबता देख अपने बैंकों पर विश्वास कर पाएंगे

नई दिल्लीः खाताधारकों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ दिखने लगी हैं कि अब उनका पैसा कहां सुरक्षित रहेगा। दरअसल एक तरफ तो सरकार पैसा घर में रखने का अधिकार नहीं दे रही है और बैंकों में पैसा वैसे सुरक्षित नहीं रह गया है। इसका ताजा उदाहरण यस बैंक की वर्तमान हालत है। क्या दूसरे बैंकों के खाताधारक यस बैंक को डूबता देख अपने बैंकों पर विश्वास कर पाएंगे। क्या यह डरे हुए लोग अपने खातों से पैसा तो नहीं निकाल लेंगे।

ये भी पढ़ेंः छोड़िए कोरोना का रोना, ज्यादा डरने की जरूरत नहीं

Yes Bank के खाताधारक इस बात को सोचकर ही परेशान हैं कि अब उनका क्या होगा। क्या उनका पैसा डूब गया या उन्हें वापस मिलेगा। जिन लोगों की ऐसी सोच है कि पैसा बैंक में ही रखना चाहिए, पैसा चोरी होने का डर नहीं रहता, अब उन्हें इसमें बड़ा रिस्क नजर आने लगा है। यस बैंक का डूबना जहां सरकार की नीतियों पर करारा तमाचा है, वहीं आम जनता के लिए भारी परेशानी का सबब बन गया है।

लोग बैंक के डूबने से इतने परेशान हैं कि फैसला ही नहीं कर पा रहे हैं कि भविष्य में उन्हें क्या कदम उठाना चाहिए। दूसरी तरफ सरकार ने भी इसको बचाने के लिए व जनता में अपनी साख बरकरार रखने के लिए कोई उचित उपाय अभी तक नहीं किए हैं। इससे लोगों में असमंजस का माहौल बन चुका है। सरकार ने लोगों को पैसा घर में रखने का भी अधिकार नहीं दे रखा है।

ये भी पढ़ेंः हिमाचल के इस सैलून (Saloon) में हुआ बड़ा कारनामा…

अब चाहे सरकार की सोच कुछ भी रही हो, मगर इसका खामियाजा आम जनता को मानसिक व वित्तीय परेशानी के रूप में झेलना पड़ रहा है और यस बैंक के एटीएम के बाहर लोगों की लंबी लाइनें लग रही हैं, जिससे उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ज्वलंत प्रश्न तो यह है कि ऐसे हालात में उनकी खून पसीने की कमाई उन्हें मिलेगी या फिर उनका सेफ रखा हुआ पैसा डूब जाएगा।

ये भी पढ़ेंः चेतावनी: समय रहते नहीं उठाए गए कदम तो इस बीमारी की सुनामी की चपेट में होगा भारत

अभी तक किसी भी अधिकारी और नेता ने यस बैंक के खाताधारकों को यह आश्वासन नहीं दिया है कि उनका पैसा नहीं डूबेगा। अब तो यह हाल है कि पैसा बैंक में रखें तो मरे, घर में रखें तो मरें, अब जाएं तो कहां जाएं। यस बैंक के डूबने के बाद आम लोगों के मन में यह डर है कि बाकी बैंकों में रखा हुआ पैसा भी क्या इसी तरह डूब सकता है।

Yes Bank News Hindi

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *