18 प्लस के लिए 14 व 17 जून को होगा टीकाकरण सत्र का आयोजनः सीएमओ

18 प्लस के लिए 14 व 17 जून को होगा टीकाकरण सत्र का आयोजनः सीएमओ

45 से अधिक आयु वर्ग के लिए वैक्सीन की पहली डोज लगाने की अंतिम तिथि 19 जून तय

ऊना/सुशील पंडित: जिला ऊना में 18-44 वर्ष आयु वर्ग में टीकाकरण अभियान एक बार फिर शुरू होने जा रहा है। जिला में 18 प्लस के लाभार्थियों के लिए 14 व 17 जून, 2021 को टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे। दोनों दिन जिला ऊना में 18-18 स्थानों पर टीकाकरण किया जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि 18 प्लस के लिए स्लॉट बुकिंग अनिवार्य है तथा बिना बुकिंग के कोई भी टीका नहीं लगाया जाएगा। पहले की ही तरह निर्धारित तिथि से दो दिन पहले दोपहर 2.30 बजे से तीन बजे के बीच कोविन वेबसाइट पर स्लॉट बुक किए जा सकते हैं।

डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने कोविड वैक्सीन अब सप्ताह में छह दिन ही लगाने का निर्णय लिया है। रविवार को वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी तथा 18 से 44 वर्ष की आयु वालों के लिए सोमवार व वीरवार का दिन तय किया गया है, जबकि 45 वर्ष से अधिक आयु वालों और वैक्सीन के लिए निर्धारित अग्रिम पंक्ति कार्यकर्ताओं में शामिल लोगों को मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार व शनिवार को वैक्सीन लगाई जाएगी।

सीएमओ डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने 45 से अधिक आयु वालों और वैक्सीन के लिए निर्धारित अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं में शामिल लोगों के लिए वैक्सीन लगाने की अंतिम तिथि 19 जून निर्धारित की गई है। इस अवधि के दौरान इस श्रेणी वालों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगा दी जाएगी।

Share