त्यौहारी सीजन के मद्देनज़र चौकसी और बढ़ाई जाए: पुलिस कमिश्नर

त्यौहारी सीजन के मद्देनज़र चौकसी और बढ़ाई जाए: पुलिस कमिश्नर

अधिकारियों को पटाख़ों के भंडारण, खरीद और बिक्री की जांच करने के दिए निर्देश

जालंधर (वरुण)। पुलिस कमिशनर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने आज आधिकारियों को त्यौहारी सीजन के मद्देनज़र लोगों की सुविधा के लिए अपनी ड्यूटी और तनदेही और प्रभावशाली ढंग से निभाने के निर्देश दिए। स्थानीय पुलिस लाईन में आधिकारियों /कर्मचारियों को संबोधित करते हुए पुलिस कमिशनर ने उन्हें त्यौहारों के सीजन दौरान चौकसी बढ़ाने के लिए कहा जिससे शहर में कोई अप्रिय घटना न घटे।

उन्होंने कहा कि त्यौहारों के सीजन में पीसीआर /ट्रैफ़िक विंग की महत्वपूर्ण भूमिका है क्योंकि उन्हें बड़ी ज़िम्मेदारी दी गई है और उनसे आशा की जाती है कि वह अपनी ड्यूटी को पूरी तरह पेशेवर तरीके, समर्पण और वचनबद्धता के साथ निभाएंगे।

भुल्लर ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना के साथ निपटने के लिए पीसीआर टीम की प्रतिक्रिया तुरंत और प्रभावशाली होनी चाहिए। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि जुर्म या दुर्घटना की सूचना मिलते ही आधिकारियों को मौके पर पहुँचने में कम से कम समय लगाना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि शहर में किसी किस्म के जुर्म या दुर्घटना के साथ प्रभावशाली ढंग से निपटने को सुनिश्चित करें। भुल्लर ने यह भी कहा कि त्यौहारों के मद्देनज़र शहर की सड़कों पर भारी भीड़ देखने को मिलेगी। इसलिए कमिशनरेट पुलिस के ट्रैफ़िक विंग की भूमिका भी पहले के मुकाबले काफी बढ़ जाएगी।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि त्यौहारों के सीजन में ट्रैफ़िक प्रबंधन एक बड़ी चुनौती है और कमिश्नरेट पुलिस कुशल योजनाबंदी और प्रभावशाली क्रियान्वयन के साथ ट्रैफ़िक सम्बन्धित कोई समस्या नहीं आने देगी। उन्होंने कहा कि दशहरा और दीवाली के त्यौहारों के मद्देनज़र खुलेआम पटाख़ों के भंडारण, बिक्री, खरीद की संभावना होती है, जिसके साथ जान-माल, अंग और संपत्ति को गंभीर नुक्सान पहुँच सकता है। उन्होंने आधिकारियों को उनके अधिकार क्षेत्र में पटाख़ों के निर्माण, भंडारण, खरीद और बिक्री की जांच करने के निर्देश दिए ताकि समय रहते ज़रुरी कदम उठाए जा सकें।

Share