नियमों की अवहेलना करने वालों की अब खैर नहीं, पुलिस ने चलाया अभियान

नियमों की अवहेलना करने वालों की अब खैर नहीं, पुलिस ने चलाया अभियान

ऊना/सुशील पंडित: जिला पुलिस ने नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर रखा है। ऊना पुलिस नें यातायात नियमों सहित अन्य नियमों की अवहेलना करने पर 346 चालान किये। जिनमें से 296 चालानों को मौका पर ही निपटारा करके 51600 रूपये जुर्माने के रूप में वसूल किये गये। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने बताया की इनमें से बिना हैलमेट के वाहन चलाने पर 73 चालान, बिना सीट बैल्ट के वाहन चलाने पर 89 चालान , बिना ड्राईविंग लाईसैंस के वाहन चलाने पर 20 चालान, खतरनाक तरीके से वाहन चलाने पर 13 चालान, यातायात संकेतों की अवहेलना करने पर 08 चालान, अनाधिकृत स्थान पर वाहन र्पाक करने पर 27 चालान, दोपहिया वाहन पर ट्रिपल राईडिंग करने पर 7 चालान, निर्धारित गतिसीमा से अधिक गति से वाहन चलाने पर 38 चालान, दोपहिया वाहन पर पिछले सवार द्वारा हैलमेट न पहनने पर 28 चालान व 43 चालान मोटर वाहन अधिनियम की अन्य धाराओं के अंतर्गत किये गये हैं। इसके अतिरिक्त सार्वजनिक स्थान पर धुम्रपान करने पर धुम्रपान निषेध अधिनियम के अंतर्गत 10 चालान किये गये व जुर्माने के रूप में 1000 रूपये वसूले गये हैं।

उन्होंने बताया की सार्वजनिक स्थान पर फेस मास्क न पहनने पर कुल 27 चालान पुलिस अधिनियम के अंतर्गत किये गये व जुर्माने के रूप में 14000 रूपये वसूल किये गये।

इसके अतिरिक्त अवैध खनन करने पर खनन अधिनियम के अंतर्गत 8 वाहनों के चालान किये गऐ व जुर्माने के रूप में 55000 रूपये वसूले गये।

Share