2021 में धरती पर आएगा ये बड़ा संकट!

2021 में धरती पर आएगा ये बड़ा संकट!

पेरिस: करीब 465 साल पहले माइकल दि नास्त्रेदमस (Michel de Nostredame) की दुनिया को लेकर की गईं भविष्यवाणियां आज तक लोगों को हैरान कर रही हैं. लेस प्रोफेटिज (Prophecies of Nostradamus) नाम की अपनी किताब में नास्त्रेदमस ने कुल 6338 भविष्यवाणियों का जिक्र किया है. जिनमें से 70 फीसदी सच साबित हुई हैं. इस किताब का पहला संस्करण 1555 में आया था. किताब में उनकी ये भविष्यवाणियां छंदों में परिभाषित हैं, जिसे ‘क्वाट्रेन’ कहा जाता है. वर्ष 2020 में पूरी दुनिया में फैली कोरोना वायरस महामारी किसी त्रासदी से कम नहीं थी. इस महामारी को भी नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों से जोड़कर देखा जाता है. इसके अलावा कई ऐतिहासिक घटनाएं भी उनकी सच्ची भविष्यवाणियों का सबूत बन चुकी हैं. आइए जानते हैं 2021 को लेकर की गई उनकी भविष्यवाणियों के बारे में….

नास्त्रेदमस की किताब के मुताबिक, एक रशियन वैज्ञानिक ऐसा बायलॉजिकल वैपन और वायरस बनाएगा, जो इंसान को जॉम्बी (Zombie) बना देगा.

Nostradamus Predictions 2021: These events will indicate the end of the world
नास्त्रेदमस ने किताब में जिक्र किया था कि जब दुनिया का अंत नजदीक होगा तो अकाल, भूकंप, तरह-तरह की बीमारियां और महामारी इसके पहले संकेत देंगी. जैसा कि इस दौर में हो भी रहा है. कोरोना वायरस की महामारी इसकी शुरुआत मानी जा सकती है, जिसने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया. ये एक ऐसा अकाल होगा, जिसका सामना दुनिया ने पहले कभी नहीं किया.

नास्त्रेदमस के अनुसार, 2021 में सूर्य की तबाही पृथ्वी के क्षतिग्रस्त होने का कारण बनेगी. किताब में एक चेतावनी देते हुए उन्होंने समुद्र तल के बढ़ने और पृथ्वी के उसमें समाने की बात भी कही थी. जलवायु परिवर्तन के ये नुकसान युद्ध और टकराव की स्थिति पैदा करेंगे. रिसोर्स के लिए दुनिया में झगड़े शुरू होंगे और लोग पलायन करेंगे.

नास्त्रेदमस ने एक ‘क्वाट्रेन’ में पृथ्वी से धूमकेतु टकराने की बात भी कही है, जो भूकंप और कई तरह की प्राकृतिक आपदाओं का कारण बनेगा. पृथ्वी की कक्षा में प्रवेश करने के बाद ये एस्टेरॉयड उबलना शुरू कर देगा. आकाश में ये नजारा ‘ग्रेट फायर’ जैसा होगा.

NASA के वैज्ञानिकों ने पहले ही एक बड़े धूमकेतु के पृथ्वी से टकराने की संभावना जताई है. इस बार इसे ज्यादा गंभीरता से लेने की जरूरत है, क्योंकि 2009 KF1 नाम के एक एस्टेरॉयड के 6 मई 2021 को पृथ्वी से टकराने का खतरा है. वैज्ञानिकों का कहना है कि इस एस्टेरॉयड की ताकत 1945 में हिरोशिमा पर अमेरिका द्वारा गिराए गए परमाणु बम से करीब 15 गुना ज्यादा होगी.

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, एक भूकंप ‘न्यू वर्ल्ड’ को तबाह कर देगा. कैलिफॉर्निया को इसका लॉजिकल प्लेस कह सकते हैं, जहां ये घटना हो सकती है. प्राकृतिक आपदाओं और त्रासदियों को लेकर पहले भी नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां एकदम सच निकली हैं.

मानव जाति को बचाने के लिए अमेरिकी सैनिकों को कम से कम दिमागी स्तर पर साइबॉर्ग्स (Cyborg) की तरह बदल दिया जाएगा. इसके ब्रेन चिप (Brain Chip) का इस्तेमाल किया जाएगा. ये चिप इंसान के मस्तिष्क की बायलॉजिकल इंटेलिजेंस को बढ़ाने का काम करेगी. इसका मतलब हुआ कि हम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को अपनी बुद्धि और शरीर में शामिल करेंगे.

Share