डीसी के आदेशो की पावन नगरी में उड़ रही है धज्जियां

डीसी के आदेशो की पावन नगरी में उड़ रही है धज्जियां

सोशल डिस्टेंस की नहीं हो रही है पालना, पुलिस का खौफ भी दुकानदारों को नहीं आता नजर

सुल्तानपुर लोधी/चंद्रशेखर कालिया: सुल्तानपुर लोधी के बाजारों में अब दुकानें बंद होने के बाद भी रोजाना ट्रैफिक जाम रहता है। परंतु एक तरफ तो पंजाब सरकार व जिला डिप्टी कमिश्नर कपूरथला की ओर से 1 बजे दुकाने बंद करने के हुक्म दिए गए हैं और उपरांत मिनी लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। परंतु पावन नगरी सुल्तानपुर लोधी में सरकार की गाइडलाइन की कोई भी पालना नहीं होती दिखाई देती है ।दुकानदार व आम लोग डिप्टी कमिश्नर कपूरथला के आदेश की सरेआम धज्जियां उड़ाते नजर आते हैं। और आदेशों की पालना करवाने में पुलिस प्रशासन भी फेल साबित नजर आ रहा है। पुलिस प्रशासन कुछ शहर के बड़े दुकानदारों पर नरमी दिखाता नजर आता है। जिस कारण पावन नगरी सुल्तानपुर लोधी में बड़े-बड़े ट्रैफिक जाम लग जाते हैं। कई बार तो उनकी दुकानें 1 बजे की बजाय रात 8:00 बजे बंद खुली होती है। और वह चोर दरवाजों के राही अपना सामान बेचते हैं।

परंतु जो पुलिस का डंडा है वह गरीब दुकानदारों व रेहड़ी वालों पर ही चलता नजर आता है और उनकी दुकानें ही दोपहर 1 बजे बंद हो जाती है। जेकर कर 1:00 बजे बाद कोई गरीब व्यक्ति की दुकान खुली दिखती है उसको पुलिस सख्ती से भी बंद करवा देती।

और जब दैनिक सवेरा टीम ने 2:00 बजे पावन नगरी के बाजारों का निरीक्षण किया तो बाजारों में बड़ी भीड़ देखने को मिली और बड़ी संख्या में लोग जाम में फंसे हुए भी नजर आए। और ना ही किसी भी दुकान में सोशल डिस्टेंस की पालना हो रही थी। और कुछ बड़े दुकानदार बिना किसी डर से दुकानें खोलकर बैठे हुए दिखाई दिए। तो जब हमने बड़े दुकानदार के साथ बात करनी चाही तो उहोंने कहा कि हमें नहीं किसी की प्रवाह । वही शहरवासियों ने मांग की कि बाजारो में कोविड-19 को मुख्य रखते हुए पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए। जोकि बाजारों में ट्रैफिक जाम ना होने दें। और बड़े वाहनों को पावन नगरी सुल्तानपुर लोधी के बाजारों में ना आने दिया जाए। और सभी के लिए पुलिस प्रशासन एक जैसा ही रवैया अख्तियार करें। और जो व्यक्ति कानून की धज्जियां उड़ाता है उस पर कानूनी कार्रवाई की जाए। लोगों ने कहा कि किसी बड़े दुकानदारों पर पुलिस को मेहरबान नही होना चाहिए।

Share