गांव घियाला में श्री रविदास मंदिर बनाए जाने का मामला गर्माया

गांव घियाला में श्री रविदास मंदिर बनाए जाने का मामला गर्माया

पठानकोट (अजयसैनी): पठानकोट के साथ लगते गांव घियाला में श्री रविदास मंदिर के निर्माण को लेकर दो गुटों केबीच झगड़े का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार गांव घियाला मेंपंचायती जमीन पर श्री रविदास जी का मंदिर बनाया जा रहा है। इसके विरोधमें गांव की ही स्वर्ण जाति के लोगों ने इसका विरोध किया। इससे मामला बढ गया और बात झगते तक पहुंच गई। इसके चलते मौके पर थाना नंगल की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया।

इस अवसर पर राज कुमार काकाव अन्य लोगों ने कहा कि गांव के हरिजन समुदाय की तरफ से गांव में श्री रविदास का मंदिर बनाया जा रहा है। लेकिन गांव के कुछ शरारती तत्व तथा सरपंच परवीन कुमार उन्हें मंदिर बनाने से रोक रहे है। उन्होंने पंचायत पर पंचायती कीजमीन को हडपने का लगाए है और प्रशासन से न्याय की मांग की है। उन्होंने पंचायत पर उनके साथ धक्केशाही करने व श्रद्धा और आस्था को  ठेस पहुंचाने के भी आरोप लगाए। आज जब हम मंदिर बना रहे थे तो स्वर्ण जाति के लोगों ने हमारे साथ झगडा किया हैतथा महिलाओं से भी मारपीट की है।

वहीं दूसरी ओर थाना के एसएचओ दीपक कुमार ने बताया कि हरिजन समुदाय के लोग मंदिर बना रहे हैं लेकिन पंचायत इसका विरोध कर रही है। इसके बाद हमने बीडीओ से बात की है तो उन्होंने बताया कि यह हरिजन समुदाय की भूमि है तथा वह अपनी भूमि परही मंदिर बनावा रहे हैं। वहीं गांव सरपंच प्रवीन कुमार ने बताया कि यहां पंचायत घर बन चुका है। लेकिन हरिजन समुदाय के लोग यहां मंदिर जबरदस्ती बना रहे हैं। इसके लिए बीडीओ कार्यालय व पुलिस को सूचित किया गया है। लेकिन पुलिस भी हरिजन समुदाय का गलत साथ दे रही है। हमारी मांग है कि यहां मंदिर नहीं बनाया जाना चाहिए।

Share