कोरोना से लड़ाई में दें सहयोग, बनें कोविड वालंटियर्स

कोरोना से लड़ाई में दें सहयोग, बनें कोविड वालंटियर्स

ऊना/सुशील पंडित: जिला ऊना में कोरोना से लड़ाई के लिए वालंटियर्स बन कर आप सहयोग दे सकते हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि कोविड संक्रमितों की सहायता के लिए जिला ऊना में दो कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं, जिनमें से एक क्षेत्रीय अस्पताल ऊना तथा दूसरा जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में है। यहां पर दो-दो वालंटियर्स की आवश्यकता है, जो आने वाले फोन कॉल्स पर उन्हें जरूरी जानकारी उपलब्ध करवा सके।

राघव शर्मा ने कहा कि जिला में चल रहे सात कोविड सैंपल कलेक्शन सेंटर पर भी दो-दो व्यक्तियों की आवश्यकता है। जिनका कार्य सैंपल देने के लिए आने वाले व्यक्ति की एसआरएफ आईडी बनाना है। जिला में गगरेट, चिंतपूर्णी, अंब, बसदेहड़ा, पालकवाह, थानाकलां तथा ऊना में कोविड टेस्टिंग केंद्र हैं। इसके साथ कोविड हेल्थ सेंटर हरोली व पालकवाह में भी वालंटियर्स की आवश्यकता है, जिनका कार्य कोविड मरीज के रिकॉर्ड को संभालना तथा कोविड मरीज के परिजनों की सहायता करना है। इन दोनों स्थानों पर हेल्प डेस्क स्थापित किया जाएगा।

जिलाधीश ने कहा कि इससे अतिरिक्त क्षेत्रीय अस्पताल में तैनात अधिकतर स्टाफ कोविड ड्यूटी दे रहा है, ऐसे में ओपीडी पर्ची बनाने वाले डेस्क पर भी दो वालंटियर्स की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर कोरोना से लड़ाई में कोई भी व्यक्ति या संगठन जिला प्रशासन की सहायता करना चाहता है तो वह कोविड वालंटियर बन सकता है। इच्छुक व्यक्ति टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क कर सकते हैं।

Share