सब्जी मंडियों में विशेष शिविर लगाकर कोविद परीक्षण शुरू किया – फगवाड़ा मंडी में 11 सकारात्मक मामले पाए गए

सब्जी मंडियों में विशेष शिविर लगाकर कोविद परीक्षण शुरू किया – फगवाड़ा मंडी में 11 सकारात्मक मामले पाए गए

कपूरथला में 50 के नमूने और फगवाड़ा में 80 से अधिक

कपूरथला/चंद्र शेखर कालिया: कपूरथला जिले में सब्जी मंडियों में कोविद नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने और कोविद के प्रसार को रोकने के लिए विशेष शिविरों की स्थापना करके परीक्षण शुरू किया गया है। फगवाड़ा में होशियारपुर रोड पर मुख्य मंडी में शिविर के दौरान 11 सकारात्मक मामले पाए गए।

एसएमओ डॉ किशोर कुमार ने कहा कि मंडी बोर्ड के अधिकारियों के सहयोग से शिविर के दौरान कुल नमूने एकत्र किए गए थे , जिनमें से सकारात्मक मामलों के संपर्क का पता लगाना तुरंत शुरू कर दिया गया है।

यह याद किया जा सकता है कि कल उपायुक्त श्रीमती दीप्ति उप्पल और एस.एस.पी. कपूरथला की कपूरथला श्रीमती कंवरदीप कौर ने संबंधित अधिकारियों द्वारा सब्जी मंडी का दौरा किया , दुकानदारों से कहा गया कि उन बाजारों के भीतर रेहड़ी की टेस्टिंग कोविदा नियमों का सख्ती से पालन करें ।

जिला मंडी अधिकारी अरविंदर सिंह के नेतृत्व में , आज नई सब्जी मंडी कपूरथला और फगवाड़ा में क्विड टेस्ट सैपलिंग कैंप का आयोजन किया गया , इस दौरान कपूरथला में 50 से अधिक नमूने और फगवाड़ा में लगभग 80 नमूने लिए गए।

उपायुक्त ने कहा कि कमीशन एजेंटों द्वारा मंडी बोर्ड , दुकानदारों से एक बैठक का समर्थन करने का आग्रह किया गया है , जिसे महामारी के दौरान कोविदा को फैलने से रोका जा सकता है।

उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब सरकार ने ग्राहकों की सुविधा के लिए और कारोबार को चालू रखने के लिए रात 9 बजे तक ‘ होम डिलीवरी’ की अनुमति दी है , ताकि लोगों को अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए होम डिलीवरी को प्राथमिकता देनी चाहिए।

कपूरथला की सब्जी मंडी में एक शिविर के दौरान नमूने एकत्र करते कैप्शन-स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी। वर्तमान में जिला मंडी अधिकारी अरविंदर सिंह भी हैं।

Share