मौनसून के आगमन पर सिंगला क्योरटेक ग्रुप व अमित सिंगला वेलफेयर सोसाइटी ने रोपी हरियाली अधिक से अधिक पेड़ लगाए: अजय ठाकुर

मौनसून के आगमन पर सिंगला क्योरटेक ग्रुप व अमित सिंगला वेलफेयर सोसाइटी ने रोपी हरियाली अधिक से अधिक पेड़ लगाए: अजय ठाकुर

बद्दी/सचिन बैंसल: क्योरटेक ग्रुप व अमित सिंगला वेलफेयर सोसाइटी की ओर से वर्षा ऋतु के आगमन पर बुधवार को 301 वृक्षारोपण किया गया।इस अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी डी एस पी हिमाचल पुलिस अजय ठाकुर मुख्यातिथि रहे। इस अवसर पर अजय ठाकुर ने कहा की आज हमें अपनी प्रकृति से प्यार करना चाहिए और प्रत्येक वर्षा ऋतु के दौरान 1 से 5 वृक्ष लगाने चाहिए ताकि प्रकृति का संतुलन बना रहे. उन्होंने ने कहा कि गत दिवस धर्मशाला व काँगड़ा में जो प्राकृतिक आपदा हुई वो प्रकृति के साथ खिलवाड़ का ही कारण थी जिसका मुख्य कारण प्रदूषण है. एक वृक्ष ही ऑक्सीजन के साथ साथ प्रकृति को संभाल के रखता है और छाया के साथ साथ फल भी देता है जो की पत्थर खाकर भी फल प्रदान करता है.

इस अवसर पर सुमित सिंगला ने कहा की प्रत्येक वर्ष 5000-10000 वृक्ष पंजाब, हरियाणा हिमाचल प्रदेश व बीबीएनडीए में रोपित किये जाते हैं जिनमें औषधि पौधे नीम, तुलसी, एलोवीरा, गिलोय, कड़ी पत्ता इत्यादि शामिल हैं. श्री सिंगला ने कहा की यह औषधि गुण वाले प्लांट इंसानो की कई प्रकार की बीमारियों को ठीक करने में सक्षम हैं इसी कारण कई कंपनियां इन पौधों से बने प्रोडक्ट्स बना कर काफी मुनाफा कमा रही हैं जो कि हमारे घरों में आसपास मुफ्त में उपलब्ध हो जाते हैं. उन्होंने कहा की सड़क के किनारे वृक्ष लगाने से सड़क दुर्घटनाओं में भी काफी कमी आती है और राहगीरों को छाया फल भी मिल जाते हैं. सुमित सिंगला ने कहा कि भविष्य में सोसाइटी बीबीएनडीए के नरेंद्र अहलूवालिया के साथ मिलकर वृक्षारोपण मुहिम शुरु की जा रही है जिसके अधीन क्योरटेक ग्रुप प्रांगण में फव्वारा स्थापित किया जायेगा और यहाँ पर आई लव बद्दी का आइकॉन स्थापित किया जायेगा।

क्योरटेक ग्रुप व अमित सिंगला वेलफेयर सोसाइटी द्वारा वर्षा ऋतु के आगमन पर वृक्षारोपण करते हुए अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी व डी एस पी हिमाचल पुलिस अजय ठाकुर साथ में सुमित सिंगला।

Share