सेक्स टॉय को लोगों ने समझा ग्रेनेड-बम, जाने पूरा मामला

सेक्स टॉय को लोगों ने समझा ग्रेनेड-बम, जाने पूरा मामला

नई दिल्लीः अक्सर लोगों को कई जगहों पर ऐसी लावारिस पड़ी हुई चीजें मिल जाती हैं, जिसे देखकर वे डर जाते हैं। कई बार वे इसकी सूचना पुलिस को भी दे देते हैं। जर्मनी से एक ऐसी ही घटना सामने आई है लेकिन पुलिस वहां पहुंची तो यह मामला कुछ और निकला। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणी जर्मनी स्थित बवेरियन शहर में जॉगिंग कर रही एक महिला को पारदर्शी पॉलिथीन में ग्रेनेड बम जैसी कोई चीज पड़ी हुई दिखाई दी। पहले तो वह महिला डर गई इसके बाद उसने स्थानीय पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उस जगह की घेराबंदी करनी शुरू कर दी। इतना ही नहीं पुलिस की टीम ने बम निरोधक दस्ते को भी बुला लिया। जब एक्सपर्ट की टीम ने पूरी सुरक्षा के साथ इस सामान की तलाशी ली तो यह ग्रेनेड की शक्ल में सेक्स टॉय निकला।

यह पूरी घटना बवेरियन शहर के बाहर एक जंगल के पास की है। यह पूरा इलाका चेक रिपब्लिक और ऑस्ट्रिया के बॉर्डर के पास पड़ता है। जब मिलने की सूचना फैली तो इलाके में लोगों की आवाजाही को रोक दिया गया। इसके बाद बम निरोधक दस्ता वहां पहुंचा। जब तक सेक्स टॉय के बारे में जानकारी नहीं आई थी, तब तक इलाके में हड़कंप मच गया था। चेक रिपब्लिक और ऑस्ट्रिया के बॉर्डर के पास पड़ने वाले इस शहर में पहले भी बम मिलने की घटनाएं आ चुकी थीं।

रिपोर्ट के मुताबिक, पहले तो पारदर्शी पॉलिथीन में ग्रेनेड के आकार की उस चीज को देखकर बम निरोधक दस्ते के अधिकारी भी सकते में आ गए। वे अपने सुरक्षा सूट और रोबोट की मदद से उस पॉलिथीन को सुरक्षित स्थान पर लेकर गए तो इसकी जांच की। फिर बाद में यह ग्रेनेड के शक्ल में एक सेक्स टॉय निकला।

इसके अलावा वहां मिली पॉलिथीन में कंडोम और लुब्रिकेंट्स भी मिले। कंडोम और लुब्रिकेंट्स को डिवाइस जैसे दिखने वाले डिब्बे में रखा गया था, इसलिए पुलिस को लगा कि इसमें जरूर कोई विस्फोटक होगा। हालंकि पुलिस ने उस जगह की घेराबंदी कर दी थी। स्थानीय पुलिस प्रवक्ता ने जर्मन समाचार एजेंसी को इस पूरी घटना के बारे में बताया। उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें शक है कि कोई आदमी इसे किसी डस्टबिन में डालने के बजाए बाहर सुनसान इलाके में फेंकना चाहता था।

Share