सत्ती ने जलग्रां में किया 70 लाख से बनने वाली संपर्क सड़क का भूमिपूजन

सत्ती ने जलग्रां में किया 70 लाख से बनने वाली संपर्क सड़क का भूमिपूजन

ऊना/सुशील पंडित: छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ग्राम पंचायत जलग्रां टब्बा में हरिजन बस्ती से मोहल्ला सरेहड़ा टोबा वाया शमशान घाट तक के सपंर्क मार्ग का भूमिपूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। सवा किलोमीटर लंबे इस संपर्क मार्ग के निर्माण पर 70 लाख रुपये व्यय किए जाएंगे।

इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि ग्राम पंचायतों में कोई भी मोहल्ला सड़क सुविधा से वंचित न रहे, इस बात पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जहां तक संभव हो हर गली, संपर्क सड़क को पक्का किया जा रहा है। जहां सीमंेट कंक्रीट की आवश्यकता है वहां सीमेंटिड मार्ग बनाया जा रहा है और जहां पेवर ब्लाॅक्स लगाए जाने हैं तो वहां पेवर ब्लाॅक युक्त संपर्क मार्ग तैयार करके जनता को समर्पित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि 25 लाख रुपये की लागत से पंचायत घर तैयार किया गया है। इसके अलावा कानूनगो भवन के निर्माण पर 15 लाख रुपये और पंचायत में चल रहे विकास कार्यों के लिए प्रयोग में लाए जाने वाले सीमेंट को रखने के लिए लगभग 4 लाख रुपये खर्च करके एक स्टोर का निर्माण किया गया है। उन्होंने बताया कि स्कूली बच्चों की सुविधा के लिए खेल मैदान के विस्तारीकरण के लिए 1 करोड़ 37 लाख रुपये व्यय किए जाएंगे और मैदान को स्टेडियम का रुप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव को रक्कड़ काॅलोनी को जोड़ने के लिए 65 लाख रुपये से पुल का निर्माण किया गया है। इसके अलावा 80 लाख रुपये की लागत से जलग्रां खड्ड पर एक अन्य पुल का निर्माण किया जाएगा। वहीं गांव में राधाकृष्ण मंदिर का भी नए सिरे से निर्माण किया जा रहा है जिसे शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा।
इस अवसर पर बीडीसी सदस्य जंग बहादुर, प्रधान सुदेश कुमारी, उपप्रधान रशपाल सिंह, पूर्व बीडीसी कमल शर्मा, वार्ड पंच उमंग, सुरेश कुमारी एसडीओ पीडब्ल्यूडी अरविंद चैधरी तथा हरमेश प्रभाकर सहित अन्य उपस्थित रहे।

Share