सतपाल सत्ती ने मार्च 2022 तक मिनी सचिवालय के निर्माण को पूरा करने के दिए निर्देश

सतपाल सत्ती ने मार्च 2022 तक मिनी सचिवालय के निर्माण को पूरा करने के दिए निर्देश

ऊना विस क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

ऊना/सुशील पंडित: छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर ऊना विधानसभा क्षेत्र में क्रियान्वित हो रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। सत्ती ने अधिकारियों से विकास कार्यों की प्रगति की फीडबैक लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि यदि किसी भी कार्य में कहीं कोई अड़चन है तो सूचित करें ताकि उसका समाधान करके विकास कार्य समय पर पूर्ण किए जा सकें।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के माध्यम से ऊना विधानसभा क्षेत्र में भवनों, सड़कों व पुलों तथा स्टेडियम निर्माण सहित विभिन्न विभागों की महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि 20 करोड़ की लागत से मदर चाईल्ड हॉस्पिटल का भवन और 29 करोड़ से निर्माणाधीन मिनी सचिवालय के भवन निर्माण का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मिनी सचिवालय का लगभग 70 प्रतिशत निर्माण पूरा हो चुका है। मिनी सचिवालय का नया भवन की धरातल मंजिल पर पार्किंग की सुविधा जबकि अन्य मंजिलों पर उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, एसडीएम व तहसीलदार के कार्यालयों सहित अन्य कई महत्वपूर्ण कार्यालय कार्य करेंगे। उन्होंने लघु सचिवालय के निर्माण को मार्च, 2022 तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त 3.33 करोड़ से परिधि गृह, आरएच में 8.31 करोड़ से ट्राॅमा सैंटर, 7 करोड़ से आईटीआई ऊना के बी-ब्लाॅक का निर्माण में भी तेजी लाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, एसई पीडब्ल्यूडी जीएस राणा, एक्सईएन राजेश धीमान, एसडीओ अरविंद चैधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Share