बवाल, एक्स आर्मी की शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने को लेकर भड़के रायजादा

बवाल, एक्स आर्मी की शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने को लेकर भड़के रायजादा

ऊना/सुशील पंडित: आज सदर थाना ऊना का उस समय माहौल काफी गर्म हो गया जब ऊना सदर के कांग्रेसी विधायक सतपाल सिंह रायजादा थाने में पुलिस अधिकारी से उलझ पड़े। कांग्रेस विधायक ने पुलिस पर एक भूतपूर्व सैनिक के साथ हुई धोखाधड़ी के मामले में ढुलमुल रवैया अपनाने के आरोप लगाए।दरअसल, पहले इस मामले को लेकर सतपाल रायजादा ने जांच अधिकारी से फोन पर बात की। फोन पर ही पुलिस अधिकारी और एमएलए साहब की बहस बाजी हो गई। जिसके बाद सतपाल सिंह रायजादा थाना सदर पहुंचे यहां जमकर बवाल हुआ। इस दौरान रायजादा ने पुलिस को इस मामले पर शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं, पुलिस पर सरकार के दबाव में काम करने के भी आरोप लगाए। बताया जा रहा है कि ऊना थाना क्षेत्र के तहत एक भूतपूर्व सैनिक ने करीब 7 माह पूर्व ऊना पुलिस को धोखाधड़ी के एक मामले की शिकायत सौंपी थी लेकिन मामले पर कार्रवाई ना होता देख आज भूतपूर्व सैनिक ने विधायक सतपाल रायजादा के समक्ष अपनी बात कही। जिसके बाद सतपाल सिंह रायजादा ने केस से संबंधित जांच अधिकारी को फोन कर मामले में उचित कार्रवाई के लिए कहा, तो फोन पर ही विधायक और जांच अधिकारी के बीच बहस हो गई। जिसके बाद गुस्साए सतपाल रायजादा सदर थाना ऊना पहुंचे और जमकर पुलिस पर अपने गुस्से का गुब्बार निकाला। विधायक एसएचओ से लगातार इस मामले में कार्रवाई की मांग उठाते रहे, जबकि एसएचओ उनको पुलिस पर दबाव डालने के आरोप जड़ते रहे। इसी बीच सतपाल रायजादा फोन पर उनसे बहस करने वाले जांच अधिकारी को सामने लाने की मांग पर अड़ गए। जांच अधिकारी के पहुंचते ही विधायक गुस्से में आ गए और मामले में कार्रवाई न करने की बात पर सवाल किए। इसी बीच दोनों में कुछ देर के लिए बहस शुरू हो गई, जिसके चलते माहौल काफी गरमाया गया, लेकिन थाना प्रभारी सरबजीत सिंह के बीच-बचाव के बाद मामला कुछ शांत हुआ।

विधायक ने जांच अधिकारी से मामले पर कार्रवाई तय सीमा में करने की बात कही। इस दौरान रायजादा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एक भूतपूर्व सैनिक जो सारी जिदंगी सरहद पर रहकर लोगों की रक्षा करता है लेकिन पुलिस द्वारा इन लोगों की भी सुनवाई नहीं की जा रही और अगर इस मामले में पुलिस से बात की जाती है तो उलटा इन्हीं को डराते धमकाते हैं। रायजादा ने कहा कि अगर इस मामले में जल्द कार्रवाई न हुई तो धरने पर बैठने से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तब से आम लोगों को बिना वजह तंग किया जा रहा है।

डीएसपी कुलविंदर सिंह ने बताया कि एक परस राम नाम के रिटायर्ड आर्मी व्यक्ति की शिकायत उनके पास आई थी जिस पर कार्रवाई की जा रही है अगर उनके पास कोई और भी शिकायत आती है तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

Share