रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को लगा तगड़ा झटका…

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को लगा तगड़ा झटका…

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन और लेग स्पिनर एडम जाम्पा आईपीएल 2021 से बाहर हो गए हैं। रिचर्डसन और जाम्पा ने निजी कारणों के चलते ऑस्ट्रेलिया लौटने का फैसला किया है। आरसीबी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

आरसीबी ने लिखा, ‘एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन निजी कारणों से ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हैं। वह आईपीएल 2021 में बाकी मैचों के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। आरसीबी मैनेजमेंट उनके फैसले का सम्मान करते हुए उन्हें पूरा सपोर्ट करने की पेशकश करता है।

29 साल के लेग स्पिनर एडम जाम्पा को इस सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। जाम्पा ने पिछले सीजन में आरसीबी के लिए तीन ही मैच खेले थे। इस दौरान उनके खाते में सिर्फ 2 विकेट आए। इससे पहले वह आईपीएल 2016 और 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का हिस्सा थे। पुणे के लिए खेलते हुए जाम्पा ने 11 मैच में 19 विकेट चटकाए थे।

वहीं, 30 साल के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को इस सीजन आईपीएल में एक मैच खेलने का मौका मिला था। जिसमें उन्होंने 29 रन देकर एक सफलता मिली। रिचर्डसन को आरसीबी ने आईपीएल 2020 की नीलामी में चार करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि रिचर्डसन ने निजी कारणों से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हुए आईपीएल से पहले अपना नाम वापस ले लिया था। जिसके बाद आरसीबी ने एडम जाम्पा को अपने साथ जोड़ा था।

आरसीबी के लिए आईपीएल-14 में अब तक का सफर काफी शानदार रहा है। आरसीबी ने अपने पांच में से चार मुकाबले जीते हैं और वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। आरसीबी का अगला मुकाबला मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स से होगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Share