मानसा के सर्वांगीण विकास के लिए हर 15 दिनों के बाद की जाएगी समीक्षा बैठक: अमरिन्दर सिंह राजा वडि़ंग

मानसा के सर्वांगीण विकास के लिए हर 15 दिनों के बाद की जाएगी समीक्षा बैठक: अमरिन्दर सिंह राजा वडि़ंग

चण्डीगढ़/मानसा: पंजाब के परिवहन मंत्री अमरिन्दर सिंह राजा वडि़ंग ने मानसा जि़ले के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित बनाने के लिए हर 15 दिन के बाद समीक्षा बैठक करने का ऐलान किया है। बचत भवन में जि़ला अधिकारियों और विभिन्न चुने हुए प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए कैबिनेट मंत्री वडि़ंग ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में हरेक प्रतिनिधि के सम्मान एवं सत्कार को सुनिश्चित बनाया जाए और लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न विभागों के प्रमुख और कर्मचारी समयबद्ध और पारदर्शी सेवाएं प्रदान करने को सुनिश्चित बनाएं।

वडि़ंग ने कहा कि जहाँ परिवहन विभाग की समूची कार्यशैली का योजनाबद्ध ढंग से सुधार करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं मानसा जि़ले में हरेक किस्म की सुविधाएं सुनिश्चित बनाएं और लोगों को दरपेश मसलों को हल करने के लिए उचित कदम उठा रहे हैं।

बैठक के दौरान उन्होंने डिप्टी कमिश्नर और एसएसपी को कहा कि लोगों के मसलों को हल करने के लिए हरेक अधिकारी की जि़म्मेदारी निर्धारित की जाए। उन्होंने कहा कि भविष्य में नियमित तौर पर होने वाली बैठकों के दौरान शेष कार्यों संबंधी जायज़ा लिया जाएगा। कैबिनेट मंत्री श्री वडि़ंग, जिनको मानसा जि़ले का इंचार्ज भी नियुक्त किया गया है, ने कहा कि जि़ले में स्वास्थ्य, शिक्षा समेत अन्य सुविधाओं, विकास कार्य की प्रगति का जायज़ा वह लेते रहेंगे और सरकारी काम-काज में भ्रष्टाचार बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बैठक के दौरान विभिन्न प्रतिनिधियों ने सीवरेज, साफ-सफ़ाई, सडक़ों, मोटर कनैक्शनों, मनरेगा आदि सम्बन्धी दरपेश मसलों के बारे में जानकारी साझा की और कैबिनेट मंत्री ने इन मसलों के निपटारे के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

इस दौरान विधायक नाजऱ सिंह मानशाहिया, पूर्व विधायक अजीतइन्दर सिंह मोफऱ, चेयरमैन जि़ला योजना बोर्ड प्रेम मित्तल, चेयरमैन जि़ला परिषद् बिक्रम सिंह मोफऱ, वाइस चेयरमैन सफ़ाई कर्मचारी आयोग राम सिंह सरदूलगढ़, वरिष्ठ नेता डॉ. मंजू बांसल, वरिष्ठ नेता रणजीत कौर भट्टी, प्रधान नगर काउंसिल मानसा श्रीमती जसवीर कौर, प्रधान नगर पंचायत भीखी विनोद सिंगला और कांग्रेसी नेता चुशपिन्दरबीर चहल, गुरप्रीत सिंह विक्की, कुलवंत राय सिंगला, माइकल गागोवाल, बलविन्दर नारंग, डिप्टी कमिश्नर महिंद्र पाल, एस.एस.पी. सन्दीप कुमार गर्ग, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) उपकार सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अजय अरोड़ा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) अमरप्रीत कौर, सहायक कमिश्नर हरजिन्दर सिंह जस्सल समेत अन्य अधिकारी और नेता उपस्थित थे।

Share