Railway ने कैंसिल की 750 से ज्यादा ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

Railway ने कैंसिल की 750 से ज्यादा ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली. भारतीय रेल (Railway) ने कोरोना के कहर की वजह से कई स्पेशल ट्रेन और कई पैसेंजर ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। रेलवे (Railway) ने आज यानी 20 मार्च 2020 को 750 से ज्यादा ट्रेनें कैंसिल की हैं. जिसमें शताब्दी, जनशताब्दी सुपरफास्ट, एक्सप्रेस, पैसेंजर गाड़ियों के साथ कुछ स्पेशल ट्रेनों को भी रद्द किया गया है.

Read: Corona Virus: भारत में कोरोना से 5वीं मौत…

रेलवे की ओर से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 20 मार्च को जो ट्रेनें कैंसिल की गई हैं उसमें महाराष्ट्र, बिहार, कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरू, पुणे समेत कई राज्यों को जाने वाली प्रमुख ट्रेनें शामिल हैं. भारतीय रेलवे (Indian Railway) की ओर से प्रतिदिन कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट जारी की जाती है. जिसमें विभिन्न कारणों से रद्द की गई गाड़ियों की जानकारी मिलती है. रेलवे ने 31 मार्च तक सैकड़ों ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है, वहीं रेल मंत्रालय ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ट्रेन टिकटों पर मिलने वाली सभी छूट को खत्म करने का फैसला किया है.

Read: Corona Virus: दिल्ली (Delhi Metro) मेट्रो ने बदले कई नियम

रेलवे ने जिन रेलगाड़ियों को कैंसिल किया गया है उनकी सूची रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम पर डाल दी है. वहीं स्टेशनों पर एनाउंसमेंट के जरिए यात्रियों को कैंसिल ट्रेनों की सूचना दी जा रही है. 139 सेवा पर एसएमएस कर के भी गाड़ियों की स्थिति जानी जा सकती है. वहीं जिन यात्रियों की रेलगाड़ी कैंसिल हो गई है वो अपना टिकट कैंसिल करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं. ऐसे में आप अपने रूट की दूसरी ट्रेन के विकल्प पर विचार कर सकते हैं.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *