पंजाबः पति की हरकतों ने पत्नी को बना दिया कातिल, फावड़े से काटकर उतारा मौत के घाट

पंजाबः पति की हरकतों ने पत्नी को बना दिया कातिल, फावड़े से काटकर उतारा मौत के घाट

चंडीगढ़। पंजाब के बठिंडा में एक शराबी पति ने पत्नी की फावडे़ से काट कर हत्या कर दी। पत्नी का कसूर सिर्फ इतना था कि वह उसे शराब पीने से रोकती थी। शराब के कारण रोजाना घर में झगड़ा हाने के बाद वह 5 साल से अपने मायके में ही रह रही थी। रिश्तेदारों के समझाने पर वह दो दिन पहले ही अपने पति के पास लौटी थी। पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

मृतका की पहचान बिंदर कौर (43) के रूप में हुई है। वह बठिंडा जिले के गांव भाई बख्तौर की रहने वाली है, जबकि उसके आरोपी पति का नाम गुरमीत सिंह है। हत्या की वारदात को अंजाम मंगलवार सुबह दिया गया। बताया जा रहा है कि गुरमीत सिंह शराब पीने का आदी है और अपनी पत्नी के साथ आए दिन झगड़ा करता था। इसी वजह से बिंदर कौर उसे छोड़ कर पांच साल पहले अपने मायके चली गई थी। इस दौरान गुरमीत सिंह घर की देखभाल नहीं कर पा रहा था।

घर में मरम्मत कार्य की जरूरत थी जिस पर बिंदर कौर के सगे संबंधियों ने उसे घर की मरम्मत करने की सलाह दी थी। जिस पर वह अपने पति के पास लौट आई थी। सोमवार की रात को भी दोनों के बीच शराब पीने को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसके बाद मंगलवार सुबह गुरमीत ने पत्नी को फावडे़ से काट कर उसकी हत्या कर दी। हत्या की जानकारी गांव वालों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है. मामले की छानबीन जारी है।

गौरतलब है कि पंजाब में आए दिन हत्याओं का सिलसिला जारी है। बीते सोमवार को तरनतारन के खडूर साहिब हलके के गांव लालपुरा में बिजली का खंभा टूटने को लेकर पैदा हुए विवाद में कुछ लोगों ने मिलकर युवक पर हमला कर दिया था। हमले में घायल जगदीप सिंह की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी।

Share