वलर्ड हैंड वॉश दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

वलर्ड हैंड वॉश दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

ऊना (रोहित शर्मा): युवा एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र ऊना के सौजन्य से खंड गगरेट के गांव दयोली में वल्र्ड हैंड वॉश दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  इस अवसर पर मुख्य अतिथि नेहरू युवा केंद्र ऊना के समन्वयक डॉक्टर लाल सिंह विजय भारद्वाज और आयुर्वेदिक विभाग की तरफ से डॉ नवीन की उपस्थिति में यह दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम की मुहिम को राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक राजीव कुमार तथा युवा मंडल देयोली  से साहिल, राहुल मोहित ,अर्जुन ,हिमांशु, विशाल ,अमर ,अभिषेक, निखिल ,लकी, नवदीप, हर्षित ,सुखबीर, रोहित, गुरविंदर ,विकास ,आदित्य ,गणेश ,भानु प्रताप सिंह  युवाओं के सहयोग से आगे बढ़ाया। 

आयुर्वेदिक विभाग के डॉ नवीन ने हाथों को किस तरह साफ करना है और कैसे साफ करना है की जानकारी दी । उन्होंने कहा कि कोरोना  महामारी के चलते एतिहात के तौर पर   हाथों को अच्छी तरह धोएं, क्योंकि बाजार जाते समय, कोई काम करते समय हमारे हाथों को  संक्रमित हो जाने का खतरा बना रहता है तथा हाथों की नियमित सफाई आवश्यक है। इसके अलावा मुंह पर मास्क और सैनिटाइजर साथ रखें। 

जिला युवा समन्वयक नेहरू युवा केंद्र  डॉक्टर लाल सिंह ने बताया कि वल्र्ड हैंड वॉश डे मनाने की आवश्यकता क्यों जरूरी, पर विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर लेखाकार  विजय भारद्वाज  ने युवाओं को अपने गांव में की जाने वाली विभिन्न  गतिविधियों से अवगत करवाया और क्षेत्र के प्रति युवा मंडल की सहभागिता के बारे में जानकारी दी।  

Share