जहरीली शराब ने अब तक ली 16 की जान

जहरीली शराब ने अब तक ली 16 की जान

बेतिया। बिहार के बेतिया जिले में एक साथ 16 लोगों की मौत मामले में प्रशासन आंकड़ों में उलझता नजर आ रहा है। ग्रामीणों का दावा है कि सभी की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। जबकि प्रशासन का मानना है कि 4 लोगों की मौत जहरीली शराब, 2 की बीमारी से हुई है। जबकि 10 अन्य लोगों की मौत के कारण को प्रशासन अभी संदिग्ध मान रहा है और जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट करने की बात कह रहा है। दरअसल जहरीली शराब से संदिग्ध मौत मामले में बेतिया जिला प्रशासन ने प्रेस रिलीज जारी की है। इस प्रेस रिलीज में कुल 16 लोगो के मौत की जिला प्रशासन ने पुष्टी की।

जिला प्रशासन के मुताबिक दो लोगो की बीमारी से मौत हुई। चार की जहरीली शराब से मौत की बात परिजनों ने स्वीकार किया है। 10 लोगो के संदिग्ध मौत हुई है, जिसकी जांच शुरू हो गयी है। कुल 14 लोगो की जहरीली शराब से संदिग्ध हाल में मौत की जिला प्रशासन ने सूची भी जारी की है। ग्रामीणों और परिजनों से बातचीत के हवाले से प्रशासन ने मौत के कारणों की पुष्टि करने का दावा किया है।

बता दें कि बीते 15 जुलाई को बेतिया के लौरिया थाना क्षेत्र के देउरवा गांव में एक के बाद एक लोगों की मौत होने से खलबली मच गई। मामले की जांच में पहुंची टीम को परिजनों ने बताया कि सबने अवैध रूप से सप्लाई की गई जहरीली शराब पी थी। शुरुआती दौर में आठ लोगों की मौत हुई थी, लेकिन धीरे-धीरे आंकड़ा 16 तक पहुंच गया। इनमें से 2 लोगों की मौत बीमारी के कारण होना बताया गया। जबकि ग्रामीणों के मुताबिक 14 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। लेकिन प्रशासन अभी 4 लोगों की मौत ही जहरीली शराब के कारण होने की बात कह रहा है। अन्य दस की मौत को संदिग्ध मानकर जांच की जा रही है।

Share