PM मोदी ने सेना को सौंपा M-1A अर्जुन टैंक…

PM मोदी ने सेना को सौंपा M-1A अर्जुन टैंक…

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंच सेना को अर्जुन टैंक मार्क-1A सौंपा। पीएम मोदी ने सबसे पहले अर्जुन टैंक (Mk-1A) का निरीक्षण किया और टैंक की सलामी भी स्वीकार की। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद सैन्य अधिकारियों से बात भी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई में सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे को अर्जुन मेन बैटल टैंक सौंपा। रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (DRDO) के यहां स्थित युद्धक वाहन अनुसंधान एवं विकास प्रतिष्ठान द्वारा निर्मित इस अत्याधुनिक टैंक का डिजाइन देश में ही तैयार और विकसित किया गया है। इस परियोजना में 15 शैक्षणिक संस्थान, आठ प्रयोगशालाएं और कई सुक्ष्म एवं लघु उद्योग प्रतिष्ठान भी शामिल थे।

पीएम मोदी ने रविवार को चीन को और भी कई सौगातें दीं। उन्होंने चेन्नई में मेट्रो रेल फेज़-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन किया और वाशरमेनपेट से विम्को नगर तक यात्री सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा उन्होंने चेन्नई में 293.40 करोड़ रुपयए की लागत से तैयार ‘चेन्नई बीच और अट्टिपट्टु’ के बीच चौथी रेलवे लाइन का उद्घाटन किया। इस दौरान तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने कहा कि पीएम मोदी ने अम्मा की सरकार के प्रयासों के समर्थन में हमेशा आगे रहे हैं।

बता दें कि तमिलनाडु के बाद पीएम मोदी केरल के कोच्चि भी जाएंगे। वे कोच्चि में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास कर राष्ट्र को समर्पित करेंगे। कोच्चि में पीएम मोदी पेट्रोकेमिकल, इन्फ्रास्ट्रक्चर और जलमार्गों से संबंधित कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे।

बता दें कि तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने हैं और भाजपा यहां संभावनाएं तलाश रही है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह भी तमिलनाडु में दौरा कर चुके हैं। शाह ने अपने दौरे के दौरान कहा था कि मुख्यमंत्री पलानीस्वामी के नेतृत्व में उनका गठबंधन तमिलनाडु में सरकार बनाने जा रहा है। भाजपा के अलावा कांग्रेस भी तमिलनाडु में नजरें गढ़ाए हुए हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दो बार तमिलनाडु दौरे पर जा चुके हैं। वे जल्लीकट्टू कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे।

Share