यूपी और हर‍ियाणा से सस्‍ता होगा पेट्रोल, सीएम ने घटाया वैट

यूपी और हर‍ियाणा से सस्‍ता होगा पेट्रोल, सीएम ने घटाया वैट

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता को दिसंबर महीने के पहले दिन शानदार तोहफा दिया है। दिल्ली सरकार ने कैबिनेट की मीटिंग में पेट्रोल पर वैट घटाने का फैसला लिया है। जिसके चलते दिल्ली में अब पेट्रोल सस्ता मिलेगा. पेट्र्रोल के दाम घटने से दिल्ली की जनता को राहत मिलेगी। दिल्ली में अब पेट्रोल 8 रुपये सस्ता हो गया है। दिल्ली सरकार ने पेट्रोल पर वैट 30 प्रतिशत से घटाकर 19.40 फीसदी कर दिया है। दिल्ली में पहले पेट्रोल 103 रुपये प्रति लीटर था जो अब 95 रुपये प्रति लीटर हो गया है. ये नए रेट आज आधी रात से लागू हो जाएंगे।

बता दें कि बीते दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हम वैट कम करेंगे इसको लेकर कैलकुलेशन जारी है जो भी करेंगे ठोस करेंगे। इस पर कब तक हो जाएगा इसके जवाब में सीएम ने कहा था कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी इसको देख रहे हैं और जल्द ही फैसला होगा। हालांकि अभी तक यूपी और हरियाणा में वैट कम हुआ लेकिन दिल्ली में इसको लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है।

बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। पेट्रोल डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जारी हुए रेट से पता चला है कि आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल दाम 103.97 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल की बिक्री 86.57 रुपये प्रति लीटर हो रही है। बता दें कि तेल कंपनियों ने आज भी पेट्रोल डीजल के की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

Share