पंचायत प्रतिनिधियों को कोविड सुरक्षा नियमों बारे किया जागरुक

पंचायत प्रतिनिधियों को कोविड सुरक्षा नियमों बारे किया जागरुक

विडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दी जानकारी

ऊना/सुशील पंडित: खंड विकास कार्यालय में आज विडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उना ब्लाॅक के पंचायत प्रतिनिधियों व सचिवों कोे कोविड सुरक्षा नियमों सहित अन्य जानकारियां सांझा की गई।

इस दौरान जिला सर्विलांस अधिकारी डाॅ अजय अत्री ने प्रधानों, उपप्रधानों, वार्ड सदस्यों व पंचायत सचिवों को विस्तार से बताया कि पंचायत में किसी व्यक्ति के पाॅजिटिव पर किन-किन बातों का ध्यान रखना है और क्या-क्या औपचारिकताएं पूर्ण करनी हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड-19 के लक्षणों, इससे बचाव के लिए अनिवार्य हिदायतों सहित अन्य दिशानिर्देशों बारे जागरुक करने में पंचायत प्रतिनिधि एक अहम भूमिका निभा सकते हैं।
इस अवसर पर बीडीओ उना रमनवीर सिंह चैहान ने बताया कि पंचायत प्रतिनिधि अपने क्षेत्र में जनता से निकटतम संपर्क होता है। पंचायत प्रतिनिधि अपनी पंचायत में कोविड रोकथाम के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा निर्धारित की गई पाबंदियों की सख्ती से लागू करवा सकें, इसके लिए प्रशासन द्वारा उन्हें शक्तियां प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि पंचायत प्रतिनिधि अपनी पंचायत में कोविड सुरक्षा नियमों का प्रचार-प्रसार करने के साथ-साथ अब नियमो की अनदेखी करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाही अमल में लाएं ताकि कोविड संक्रमण के फैलाव को कम किया जा सके।

Share