मेरा वैक्सीन, मेरा सुरक्षा कवचः वीरेंद्र कंवर

मेरा वैक्सीन, मेरा सुरक्षा कवचः वीरेंद्र कंवर

ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर 18 प्लस के टीकाकरण का थाना कलां में किया निरीक्षण

ऊना/सुशील पंडित: 18 प्लस के लिए कोविड टीकाकरण शुरू होने पर ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का धन्यवाद व्यक्त किया। वीरेंद्र कंवर आज थाना कलां स्वास्थ्य केंद्र में युवाओं को कोविड वैक्सीन लगाए जाने के अवसर पर निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि 18-44 वर्ष आयु वर्ग के व्यक्तियों को कोविड का टीका लगाने की शुरूआत हो चुकी है तथा सभी को अपनी बारी आने पर टीकाकरण करवाना चाहिए। प्रदेश में इस आयु वर्ग के लिए प्रथम चरण में 1.06 लाख वैक्सीन की खेप उपलब्ध हुई है।

कंवर ने कहा कि युवा लंबे समय से कोरोना महामारी से निपटने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं तथा कोविड वैक्सीन महामारी से बचाव में बेहद कारगर है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन सुरक्षा कवच की भांति कार्य करता है। मेरा वैक्सीन ही, मेरा सुरक्षा कवच है। लेकिन टीकाकरण के बाद भी सुरक्षा के उपाय करना बेहद आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग कारगर हथियार हैं तथा टीका लगवाने के बाद भी इन उपायों को भूलना नहीं चाहिए।
मदद के लिए नड्डा व अनुराग का किया धन्यवाद ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश बेहतर ढंग से कोविड-19 वायरस का मुकाबला कर रहा है। प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में बेड, दवाएं व ऑक्सीजन उपलब्ध हैं। उन्होंने केंद्र से मदद भेजने के लिए भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा तथा केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का भी आभार जताया। कंवर ने कहा कि दिल्ली से नड्डा व अनुराग लगातार हिमाचल प्रदेश की मदद कर रहे हैं तथा ऑक्सीजन कंसट्रेटर, सिलेंडल, मास्क, सेनिटाइजर, एंबुलेंस तथा अन्य सामग्री भेज रहे हैं।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कुछ लोग आपदा में भी राजनीति का अवसर ढूंढ रहे हैं। लोगों में अफवाहें फैलाकर उन्हें भ्रमित करने तथा वैक्सीन पर राजनीति करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को महामारी के इस दौर में सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए तथा लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। इस अवसर पर एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा तथा बीएमओ डॉ. एचआर कालिया भी उपस्थित रहे।

Share