एटीपी वजीर राज सिंह से नहीं संभाला जा रहा मेयर का इलाका, 50 से ज्यादा अवैध निर्माण का मामला चीफ सैक्टरी के दरबार पहुंचा

एटीपी वजीर राज सिंह से नहीं संभाला जा रहा मेयर का इलाका, 50 से ज्यादा अवैध निर्माण का मामला चीफ सैक्टरी के दरबार पहुंचा

जालंधर/अनिल वर्मा। जालन्धर के मेयर जगदीश राजा के घर के इर्द-गिर्द चल रहे करीब दो दर्जन से ज्यादा अवैध निर्माणों का मामला चीफ सैक्टरी अनिरुद तिवारी के दरबार पहुंचा है जिसमें बिल्डिंग विभाग के एटीपी वजीर राज सिंह को नाकाम अफसर बताकर ड्यूटी में कोताही बरतने पर सख्त कारवाई की मांग की गई है।

शिकायतकर्ता ने कहा कि उन्होने बीते छ: महीनों दौरान एटीपी वजीर राज सिंह के सैक्टरों में हुए नए अवैध निर्माणों की एक शिकायत तैयार की है जिसमें 50 से ज्यादा अवैध कारोबारी इमारतों का जिक्र है। जिन्हे मेयर जगदीश राजा तथा तथाकथित प्रधानों की सिफारिश पर बनवा कर सरकार का खजाना लूटा गया।

यह इमारतें अली मुहल्ला, ब्रैंडरथ रोड, ज्योति चौंक, बस्ती अड्डा, होटल प्रीत के समीप, बस्ती अड्डा से फुटबाल चौंक, पटेल चौंक रामगड़िया गुरुद्वारा के समीप, पीर बोदला बाजार, अटारी बाजार, माडल हाऊस, शहनाई पैलेस रोड, अवतार नगर माईहीरां गेट आदि जगहों पर तैयार हो रही है।

 

इन इमारतों के खिलाफ एटीपी वजीर राज सिंह कानूनी कारवाई करने में बुरी तरह से फेल साबित हुए हैं उन्होने कई शिकायतों के बावजूद इन निर्माणों को नहीं रुकवाया।

ऐसी कई इमारतें है जिन्हे खानापूर्ति तथा फाईल बंद करने के लिए सील किया गया मगर मौके पर सील तोड़कर भी काम जारी रहा। इनमें कुछ इमारतों के रिहायशी नक्शे पास कर कारोबारी निर्माण करवाए गए। शिकायतकर्ता ने कहा कि उनके पास सभी निर्माणों की कई तस्वीरें है जिनसे साबित हो रहा है कि ये सभी अवैध निर्माण बिल्डिंग विभाग के सरंक्षण से ही चल रहे हैं।

चीफ सैक्टरी को भेजी शिकायत में इन अवैध निर्माणों के खिलाफ एक सप्ताह में कारवाई करने की मांग की गई है इसके बाद मामला दिसंबर माह में लगने वाले कोड आॅफ कंडक्ट में चुनाव अधिकारी के पास पुहंचाया जाएगा और हाईकोर्ट में याचिका दायर की जाएगी।

इस मामले में एटीपी वजीर राज सिंह से संपर्क करने की कोशिश की गई मगर उनसे संपर्क नहीं हो सका। उनका पक्ष मिलने पर उसे भी प्रकाशित किया जाएगा।

Share