पूर्व क्रिकेटर का अपहरण, 4 लोग गिरफ्तार..

पूर्व क्रिकेटर का अपहरण, 4 लोग गिरफ्तार..

ऑस्ट्रेलिया। पूर्व टेस्ट क्रिकेटर स्टुअर्ट मैक्गिल का पिछले महीने सिडनी में उनके घर से कथित तौर पर अपहरण किया गया था, लेकिन एक घंटे बाद उन्हें छोड़ दिया गया। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने 14 अप्रैल को हुए इस कथित अपहरण के पीड़ित का जिक्र 50 साल के व्यक्ति के रूप में किया है। समाचार पत्रों सहित मीडिया रिपोर्ट में पीड़ित की पहचान मैक्गिल के रूप में की गई है।

मीडिया ने कहा कि सिडनी के उत्तरी हिस्से में सड़क पर एक व्यक्ति ने मैक्गिल को रोका और फिर इसके बाद दो और व्यक्ति आए और उन्होंने जबरन इस पूर्व क्रिकेटर को कार में डाल दिया। मैक्गिल को कथित तौर पर सिडनी के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में ले जाया गया और कथित तौर पर मारपीट के बाद उन्हें दूसरी जगह ले जाया गया और फिर बाद में छोड़ दिया गया। रिहा किए जाने से पहले मैक्गिल को जान से मारने की धमकी भी दी गई थी।

न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने विज्ञप्ति में कहा कि उन्हें 20 अप्रैल को एक घटना की जानकारी दी गई थी। पुलिस ने बयान में कहा कि लूट और गंभीर अपराध विभाग ने इसके बाद जांच की और चार व्यक्तियों को बुधवार सुबह स्थानीय समयानुसार 6 बजे गिरफ्तार किया गया, जिनकी उम्र 27, 29, 42 और 46 साल है। गिरफ्तार लोगों को स्थानीय पुलिस थाने ले जाया गया और उनके खिलाफ आरोप लगाए जाएंगे। गिरफ्तार व्यक्तियों के नामों का तुरंत खुलासा नहीं किया गया है।

शेन वॉर्न के कारण मैक्गिल का करियर प्रभावित रहा, जो उस समय के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज थे। पूर्व लेग स्पिनर मैक्गिल ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 1988 से 2008 के बीच 44 टेस्ट खेले और इस दौरान 29.02 की औसत से 208 विकेट चटकाए। जिसमें 12 पांच विकेट हॉल शामिल रहे। साथ ही उन्होंने वनडे इंटरनेशनल (3) में छह विकेट चटकाए।

Share