रखें ध्यानः OLX का रैफरैंस देकर Whatsapp के जरिए युवक को ठगा, पढ़ें पूरा मामला

रखें ध्यानः OLX का रैफरैंस देकर Whatsapp के जरिए युवक को ठगा, पढ़ें पूरा मामला

चंडीगढ़: OLX पर फर्नीचर खरीदने के बहाने नौजवान ने बिजनेसमैन के व्हाट्सएप पर पेटीएम का क्यूआर कोड भेज कर 24,989 रुपए की ठगी कर ली। सैक्टर-37 निवासी नरेश कुमार ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। सैक्टर-39 थाना पुलिस ने नरेश कुमार की शिकायत पर ठगी करने वाले सैक्टर-39 निवासी नवीन सिंह तोमर खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अब आरोपी की तलाश कर रही है।

Read: मौसम विभाग की चेतावनी, इस दिन होगी भारी बारिश और बर्फबारी, पढ़ें

नरेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्होंने फर्नीचर बेचने के लिए ओएलएक्स पर इश्तिहार डाला था। 9 जनवरी 2020 को उनके मोबाइल नंबर पर फर्नीचर खरीदने सम्बन्धित फोन आया। कॉल करने वाले ने अपनी पहचान नवीन सिंह तोमर के रूप में बताई। तोमर ने कहा कि OLX पर फर्नीचर का इश्तिहार देखा है।

Read: हिमाचल प्रदेशः नाबालिग छात्रा से रेप करने वाला आरोपी थाने से भागा

तीन हजार रुपए ज्यादा हैं। दोनों के बीच सौदा तय हो गया। तोमर ने कहा कि वह एक हजार रुपए एडवांस भेज रहा हूं और बाकी के रुपए देकर उसका कर्मचारी घर से फर्नीचर ले जाएगा। तोमर ने उस व्हाट्सएप पर पेटीएम का क्यूआर कोड भेज दिया। उसपर 24,989 रुपए और नीचे एक हजार नकदी लिखी हुई थी। तोमर ने उनको फोन कर प्रोसैस वाला बटन दबाने के लिए कहा तो उनके खाते से 24,989 रुपए काटे गए। इसके बाद उसने कहा कि वह रुपए वापस भेज रहा है। इसके बाद उसने दोबारा 75 हजार रुपए का क्यूआर कोड भेजा तो शिकायतकर्ता ने प्रोसैस वाला बटन दबाने से इंकार कर दिया और अपने रुपए वापस मांगने का मैसेज व्हाट्सएप किया परन्तु उसने रुपए नहीं भेजे। नरेश कुमार ने ठगी का एहसास होने पर मामले की सूचना पुलिस को दी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *