कपूरथला पुलिस ने 1100 जरूरतमंद परिवारों को पहुंचाया खाना: एसएसपी

कपूरथला पुलिस ने 1100 जरूरतमंद परिवारों को पहुंचाया खाना: एसएसपी

थाना क्षेत्र के अनुसार 15 विशेष टीमों का गठन

जरूरतमंद लोगों से ‘फूड हेल्पलाइन’ पर संपर्क करने की अपील

कपूरथला/चंद्रशेखर कालिया: पंजाब पुलिस द्वारा कोविड द्वारा लगाए गए कर्फ्यू के दौरान समाज के कमजोर वर्गों को राशन और पका हुआ भोजन उपलब्ध कराने के लिए शुरू की गई ‘ फूड हेल्पलाइन ‘ के तहत कपूरथला जिले के 1100 परिवारों को सूखा भोजन और पका हुआ भोजन उपलब्ध कराया गया है।

एस एस.पी. कपूरथला श्रीमती कंवरदीप कौर ने बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और डीजीपी श्री दिनकर गुप्ता द्वारा जरूरतमंदों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 181 और 112 जारी किए गए हैं , जिसके तहत 15 मई से जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने और मरीजों को होम आइसोलेशन में भोजन पहुंचाने की सुविधा शुरू की गई है।

उन्होंने कहा कि संदेश हेल्पलाइन पर प्राप्त हुए, जिसमें जिले के क्षेत्र में 15 पुलिस स्टेशनों गठन किया गया था 15 विशेष टीमों जरूरतमंद उसे परिपक्व भोजन प्रदान करने के साथ तत्काल संपर्क हो रही है के अनुसार। यह हेल्पलाइन सप्ताह के सातों दिन चौबीसों घंटे काम करती है।

उन्होंने कहा कि पुलिस दल विशेष रूप से जिले में झुग्गी बस्तियों और अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में पहुंच रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रत्येक थाने में भोजन बनाने की मेस में भी भोजन बनाने की क्षमता बढ़ाई जा रही है.

उन्होंने जरूरतमंद लोगों से इस मुश्किल घड़ी में पंजाब पुलिस हेल्पलाइन पर संपर्क करने की अपील की।

Share