कपूरथला पुलिस ने किया अंतरराज्यीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया, दो नशा तस्कर काबू

कपूरथला पुलिस ने किया अंतरराज्यीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया, दो नशा तस्कर काबू

सेब के बक्सों में छिपाकर ट्रक में रखा 170 किलो चूरा-पोस्त बरामद

खुलासे पर आरोपियों ने तीन और आरोपियों को नामजद किया

पुलिस ने 14 नवंबर को एक ट्रक से 250 किलो चूरा-पोस्त बरामद किया

कपूरथला/चंद्रशेखर कालिया: पंजाब के गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आईपीएस सहोता के निर्देशों के बाद कपूरथला पुलिस ने राज्य से ड्रग्स को खत्म करने के लिए भुक्की तस्करी का एक अंतर-राज्यीय रैकेट का पर्दाफ़ाश करते हुए 170 किलो चूरा-पोस्त सेब के बक्सों में छिपाकर रखा ले जाते, बरामद करके दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान इंद्रजीत सिंह उर्फ बावा निवासी न्यू आजाद नगर बहादुरके और रॉकी पुत्र बाबू लाल टिब्बा रोड निवासी गैस एजेंसी लुधियाना के रूप में हुई है।

इस बात का खुलासा करते हुए आज यहां एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि पुलिस कपूरथला में सक्रिय नशा तस्करों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा कि एसपी (जांच) कपूरथला की देखरेख में विशेष जांच दल गठित किए गए थे। सूचना मिलने पर डीएसपी डी अमृत सरुप व सीआईए स्टाफ प्रभारी कपूरथला इंसपैक्टर सुरजीत सिंह पर आधारित पुलिस टीम फगवाड़ा ऐरिया में विशेष चैकिंग अभियान पर थी। उन्होंने कहा कि टीम ने जम्मू-कश्मीर से आ रहे रजिस्ट्रेशन नंबर (पीबी-10-ईएस-1227) वाले ट्रक को रोका और चेक किया और ट्रक से सेब के बक्सों में छिपा 170 किलो चूरा-पोस्त बरामद किया। एसएसपी खख ने कहा कि पंजाब के गृह मंत्री द्वारा विशेष रूप से जम्मू-कश्मीर से आने वाले अंतरराज्यीय वाहनों की जांच करने के निर्देश के बाद पिछले 15 दिनों में कपूरथला पुलिस द्वारा यह दूसरा बड़ा ऑपरेशन था। पुलिस ने पहले 14 नवंबर को पुलिस ने 250 किलो चूरा-पोस्त बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया था।

एसएसपी खख ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ फगवाड़ा सदर थाना में एनडीपीएस एक्ट की धारा 15 (सी), 25, 29, 61 और 85 के तहत मामला दर्ज किया गया है और उनके खुलासे पर तीन आरोपी बलजिंदर सिंह निवासी रुडक़ा खुर्द जालंधर और निक्का गुजर निवासी सुदार घर लुधियाना और बशीर अहमद निवासी बकोड़ा गांदरवाल, जम्मू कश्मीर का नाम लिया गया है। जिनको भी मामले में नामजद कर लिया है। उन्होंने बताया कि बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। उन्होंने कहा कि आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश कर आगे की पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा और रैकेट के बाकी सदस्यों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Share