मनचाहा अपना घर चाहते हैं तो करें ये काम

मनचाहा अपना घर चाहते हैं तो करें ये काम

यदि आप किराए के मकान में रहते हैं, आपको व आपके परिवार को बहुत कष्ट उठाने पड़ रहे हैं, बहुत प्रयास करने के पश्चात भी आप अपना स्वयं का मकान नहीं बना पा रहे हैं या खरीद नहीं पा रहे हैं, तो आपको यह प्रयोग करके देखना चाहिए। इस प्रयोग को करने से यदि आपके ऊपर कोई विपत्ति या संकट होगा, तो वह भी टल जाएगा और आपकी मनोकामना भी पूर्ण होगी।

किसी भी शुक्रवार को 3 नारियल गीले या सूखे जैसे भी उपलब्ध हों लेकर घर में रख दें। शनिवार को प्रात: काल इन 3 नारियलों में से एक उठाकर किसी भी शिव मंदिर में प्रात: भेंट कर दें। इसी तरह दूसरा नारियल रविवार को व तीसरा नारियल सोमवार को उसी शिव मंदिर में भगवान शिव को अर्पित कर दें।

नारियल को शिवलिंग या जलधारी पर रखकर भेंट करें। ध्यान रखें कि ये तीनों ही नारियल एक ही शिव मंदिर में चढ़ाए जाएं। उसके बाद प्रत्येक सोमवार को बिना क्रम तोड़े एक नारियल भगवान शिव को किसी भी शिव मंदिर में भेंट करने का क्रम जारी रखें।

आपकी समस्याओं-संकटों का निवारण होने लगेगा। आपके मन की इच्छा भी पूर्ण होगी। आप धैर्यपूर्वक न्यूनतम 6 माह तक यह प्रयोग करें।

मकान के बाहर घोड़े की नाल लगाएं। नाल का मुंह ऊपर की ओर रखें अर्थात अंग्रेजी के यू के आकार में लगाएं।

नया मकान बनवा रहे हों तो मकान की विधिवत शुभ मुहूर्त में नींव डालें। नींव में चांदी के सर्प-सर्पिणी, तांबे का पैसा, तांबे का भरा हुआ लोटा और ढक्कन आदि रखकर फिर मकान आरंभ करवाएं। उपरोक्त सभी वस्तुएं नींव में ही दबने दें, उन्हें वापस घर में न लाएं।

नींव में ही श्रीयंत्र भी स्थापित कर दें, जिससे उस घर में रहने वाले सदैव ईश्वर की कृपा तले रहें और उन्हें आर्थिक संकट का सामना न करना पड़े।

यदि बना-बनाया मकान है, तो मकान के मुख्य द्वार के बाहर गणपति की मूर्ति (तांबा, पीतल, पंचधातु, अष्टधातु आदि) लगाएं। यदि मूर्ति दाईं तरफ सूंड किए गणपति की मिल जाए, तो स्वयं को परम भाग्यवान समझें।

कई व्यक्ति मकान के मुख्य द्वार पर त्रिकोण मंगल यंत्र भी स्थापित करते हैं। यह भी उचित ही प्रतीत होता है। घर के मुख्य द्वार के बाहर छोटी-छोटी घंटियां भी लगा सकते हैं, जिससे बुरी आत्माएं घर के भीतर प्रवेश न कर पाएं।

Share