प्रशासनिक सेवा परीक्षा में सफलता के लिए मार्गदर्शन व प्रेरणा अति आवश्यकः राघव शर्मा

प्रशासनिक सेवा परीक्षा में सफलता के लिए मार्गदर्शन व प्रेरणा अति आवश्यकः राघव शर्मा

प्रशासनिक सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों का एक घंटे तक डीसी ने किया मार्गदर्शन…

ऊना (सुशील पंडित)। प्रशासनिक सेवा परीक्षा में सफलता के लिए मार्गदर्शन तथा प्रेरणा अति आवश्यक है। यह बात उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने प्रशासनिक सेवा परीक्षा के 12 उम्मीदवारों के साथ आज वार्तालाप में कही। इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. अमित कुमार शर्मा भी उपस्थित रहे। डाइट देहलां के मेधावी विद्यार्थियों के साथ उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने परीक्षा के संबंध में विभिन्न बिंदुओं पर लगभग एक घंटे तक चर्चा की तथा उनके सवालों के जवाब भी दिए।

जिलाधीश ने कहा कि प्रशासनिक सेवाओं में सफलता के लिए पूरी तैयारी के साथ मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी चाहवानों का आने वाले समय में युवा आईएएस अधिकारियों से साथ संवाद करवाया जाएगा, ताकि उनके अनुभवों से वह प्रेरित होकर आगे बढ़ सकें। जीवन में असफल होने पर भी कभी निराश नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक सेवा के उम्मीदवारों के लिए बीआरसी भवन में एक लाइब्रेरी स्थापित करना विचाराधीन है।

राघव शर्मा ने कहा कि बचपन से ही उन्होंने आईएएस अधिकारी बनने का सपना देखा तथा नेशनल लॉ स्कूल जोधपुर से लॉ करने के उपरांत लंदन में अच्छी नौकरी का अवसर मिला था, लेकिन उन्होंने देश सेवा को चुना तथा पहले ही प्रयास में वर्ष 2013 में प्रशासनिक सेवा की परीक्षा उतीर्ण की। डीसी ने कहा कि आईएएस परीक्षा पास करना ही जीवन का अंतिम पड़ाव नहीं होता है, बल्कि नौकरी में आने के बाद भी बहुत सी चुनौतियां आती हैं, जिनका कदम-कदम पर सामना करना पड़ता।

इस दौरान वर्ष 2016 बैच के आईएएस अधिकारी तथा अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. अमित कुमार शर्मा ने भी अपने विचार साझा किए। इससे पूर्व डाइट देहलां के प्रधानाचार्य देवेंद्र चौहान ने उपायुक्त राघव शर्मा का विद्यार्थियों को समय देने के लिए धन्यवाद किया तथा कहा कि 31 दिसंबर को डाइट देहलां में बच्चों व उनके अभिभावकों के साथ एक बार पुनः चर्चा की जाएगी। इस अवसर पर डाइट प्रवक्ता विवेक दत्ता भी उपस्थित रहे।

Share