Corona वैक्सीन लगवाओ और 10 लाख पाओ…

Corona वैक्सीन लगवाओ और 10 लाख पाओ…

ओहायोः कोरोना वायरस महामारी के बीच दुनिया भर की सरकारें वैक्सीव लगवाने के लिए लोगों प्रेरित कर रही हैं। हालांकि अमेरिका का एक शहर इस मामले में एक कदम आगे निकल गया है। जहां भारत में सेलेब्रिटीज लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, वहीं अमेरिका में वैक्सीन लगवाने पर लोगों को फ्री बेसबॉल गेम्स की टिकटें, बीयर, फ्रेंच फ्राइज और यहां तक की फ्री गांजा तक उपलब्ध कराया जा रहा है लेकिन अमेरिका के ओहायो शहर में कोविड वैक्सीन लगवाने पर लोग 10 लाख रूपए तक जीत सकते हैं।

इस शहर के गर्वनर ने हाल ही में एक ट्वीट के सहारे ये घोषणा की है। माइक ड्वीन ने अपने ट्वीट में लिखा कि मई 26 से वे कोरोना वायरस रिलीफ फंड्स में से लॉटरी की घोषणा करने जा रहे हैं। इस लॉटरी के लिए वो सभी लोग योग्य होंगे जिन्होंने कम से कम एक बार कोरोना वैक्सीन लगवाई है। उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि इस लॉटरी का ड्रॉ हर हफ्ते बुधवार को निकाला जाएगा और ये लॉटरी अगले 5 हफ्तों तक चलेगी। हर लॉटरी के विजेता को 10 लाख का ईनाम दिया जाएगा। इस तरह कोरोना रिलीफ फंड्स से 50 लाख दिए जाएंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे कई लोग वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित होंगे।

गौरतलब है कि ओहायो ने भले ही वैक्सीन लगवाने पर लॉटरी का कॉन्सेप्ट शुरू किया हो लेकिन इससे पहले बाकी राज्यों और स्थानीय सरकारों ने लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए आर्थिक तौर पर मदद की घोषणा की शुरुआत कर दी थी। वेस्ट वर्जीनिया के गर्वनर जिम जस्टिस ने पिछले महीने ही इस बारे में घोषणा की थी।

जिम ने ऐलान किया था कि 35 साल से कम उम्र के लोग अगर वैक्सीन लगवाते है तो उन्हें 100 डॉलर्स का सेविंग्स बॉन्ड प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा जॉर्जिया शहर के प्रशासन ने इस साल जनवरी महीने में घोषणा की थी कि शहर के लोग अगर एक बार भी कोरोना वैक्सीन लगवाते हैं तो वे वॉलमार्ट के 200 डॉलर्स के गिफ्ट कार्ड्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं। एक बार वैक्सीन ले चुका है। वही ओहायो शहर की बात करें तो इस शहर की जनसंख्या 1 करोड़ 10 लाख है और यहां अब तक 90 लाख से अधिक लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अब तक अमेरिका में 154 मिलियन लोग यानि वैक्सीन लगवा चुके हैं। अमेरिका की आबादी का 54 प्रतिशत हिस्सा कम से कम एक बार वैक्सीन ले चुका है।

Share