कोरोना के चलते पंजाब में इस दिन तक बढ़ी पाबंदियां, स्कूल, कॉलेजों पर आया फैसला….

कोरोना के चलते पंजाब में इस दिन तक बढ़ी पाबंदियां, स्कूल, कॉलेजों पर आया फैसला….

चंडीगढ़। कोरोना का प्रकोप लगातार जारी है। इस महामारी ने दुनिया के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी की हुई है। सरकार ने पंजाब सें 25 जनवरी तक कोरोना पाबंदियों को बढ़ा दिया है। जिन व्यक्तियों को पूरी तरह से टीका नहीं लगाया है उन्हें अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है।

इसके साथ ही जिन व्यक्तियों ने अभी कोरोना टीकाकरण की दोनों डोज नहीं ली है वे अपने घर में ही रहें। किसी भी सार्वजनिक स्थान/बाजार/कार्यक्रम/सार्वजनिक आवाजाही/धार्मिक स्थानों आदि पर नहीं जाना चाहिए। पंजाब में नाईट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संसथान बंद रहेंगे।

  1. सब्जी मंडी, अनाज बाजार, सार्वजनिक परिवहन, पार्क धार्मिक स्थलों, मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, हाट, स्थानीय बाजार और इसी तरह के अन्य स्थानों जैसे बड़े लोगों के साथ सार्वजनिक स्थानों पर केवल पूरी तरह से टीकाकरण (दूसरी खुराक) व्यक्तियों या वे लोग जो इसके लिए योग्य नहीं हैं। स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुसार दूसरी खुराक की अनुमति है।
  2. चंडीगढ़ में स्थित सभी सरकारी/बोर्ड/निगम कार्यालय केवल पूरी तरह से टीकाकरण (दूसरी खुराक) व्यक्तियों (उनके कर्मचारियों सहित) या स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुसार दूसरी डोज लेने वाले व्यक्ति को अनुमति नहीं दी जाती।
  3. होटल, बार, रेस्तरां, मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, सिनेमा हॉल, जिम और फिटनेस सेंटर केवल पूरी तरह से टीकाकरण (दूसरी खुराक) वाले व्यक्तियों (उनके कर्मचारियों सहित) या जो स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुसार दूसरी खुराक के कारण नहीं हैं।
  4. निजी और सरकारी दोनों क्षेत्र के बैंक केवल पूरी तरह से टीकाकरण (दूसरी खुराक) व्यक्तियों (उनके कर्मचारियों सहित) या स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुसार दूसरी खुराक के कारण नहीं होने की अनुमति देते हैं।
  5. इंडोर प्रोग्राम में 50 व आउटडोर में 100 लोगों को शामिल होने की अनुमती होगी।
Share