जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने किया शिकायत प्रकोष्ठ व एमसीएमसी का दौरा

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने किया शिकायत प्रकोष्ठ व एमसीएमसी का दौरा

अब तक 81 में से 72 शिकायतों का निस्तारण किया जा चुका है

कपूरथला/चंद्र शेखर कालिया: उपायुक्त-सह-जिला चुनाव अधिकारी श्रीमती दीप्ति उप्पल ने आज पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए स्थापित विभिन्न प्रकोष्ठों का दौरा किया और अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने चुनाव कर्तव्यों को पूरी शिद्दत से निभाने के लिए कहा।

उन्होंने अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी) श्री आदित्य उप्पल और अन्य अधिकारियों के साथ शिकायत सेल 1950 टोल फ्री नंबर और जिला स्तरीय मीडिया निगरानी और प्रमाणन सेल का भी दौरा किया।

उन्होंने अधिकारियों से 1950 के टोल फ्री नंबर पर लोगों से प्राप्त शिकायतों और लोगों से चुनाव की जानकारी प्राप्त करने की प्रक्रिया पर एक रिपोर्ट प्राप्त की। उन्होंने कहा कि लोगों को बिना किसी डर, लालच या भेदभाव के चुनाव प्रक्रिया का उपयोग करने और मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

उन्होंने जिला स्तरीय मीडिया मॉनिटरिंग एंड सर्टिफिकेशन सेल का भी दौरा किया।उपरोक्त प्रचारों के लिए सामग्री का प्रमाणन और समाचार चैनलों पर जानकारी के साथ-साथ सोशल मीडिया पर निगरानी प्रदान करता है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने शिकायत प्रकोष्ठ का भी दौरा किया, जहां ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अब तक चार विधानसभा क्षेत्रों से 81 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 72 का निपटारा कर दिया गया है. सी-व्हिसल एप पर भी शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिसके माध्यम से प्राप्त शिकायत का निस्तारण 100 मिनट के भीतर किया जाता है। उन्होंने कहा कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मी भी कोविड संबंधी नियमों का पालन सुनिश्चित करें ताकि चुनाव सुचारू रूप से संपन्न हो सके.

इस अवसर पर अपर जिला निर्वाचन पदाधिकारी आदित्य उप्पल, अपर उपायुक्त नगर विकास अनुपम क्लेयर एवं निर्वाचन तहसीलदार मंजीत कौर उपस्थित थे।

Share