बीजेपी की बैठक में मिशन रिपीट को लेकर हुआ विचार विमर्श

बीजेपी की बैठक में मिशन रिपीट को लेकर हुआ विचार विमर्श

महाराणा प्रताप पूरे राष्ट्र के नायक, कांग्रेस कर रही वर्ण भेद: सतपाल सत्ती

ऊना/सुशील पंडित: जिला ऊना भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों की विशेष बैठक का आयोजन जिला अध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा की अध्यक्षता में दयाल परिसर रक्कड़ कॉलोनी में किया गया। इस बैठक में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया, जिसमें सर्वसम्मति से प्रदेश की जयराम सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याण की नीतियों को भाजपा पदाधिकारियों ने सराहा ओर प्रदेश सरकार व मुख्यमंत्री जयराम के नेतृत्व पर विश्वास व्यक्त करते हुए एक मत से कहा कि भाजपा बेहतरीन कार्य प्रदेश में कर रही है और भविष्य में भी इन योजनाओं का लाभ जनता को मिलेगा। बैठक को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कांग्रेस एक ही मोर्चा जीतकर उछल कूद कर रही है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यह खुशी ज्यादा दिनों के लिए नहीं है, क्योंकि भाजपा युद्ध को पूरी ताकत के साथ लड़ेगी और जीत दर्ज कर मिशन रिपीट किया जाएगा ,प्रदेश में लगातार भाजपा सरकार बनाने का रिकॉर्ड बनाया जाएगा ।वीरेंद्र कँवर ने कहा कि प्रदेश सरकार में हर वर्ग के लाभ के लिए काम किया है और प्रदेश को शिखर पर ले जाने के लिए पूरी मेहनत के साथ कार्य किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी केवल ओछी राजनीति कर रही है और बिना मुद्दों के केवल हो हल्ला करना ही काम कांग्रेस का रह गया है। उन्होंने किसान कानून वापस होने से कांग्रेस के नेताओं को ज्यादा में मायूसी हुई है । इस अवसर पर पूर्व भाजपा अध्यक्ष व वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि कार्यकर्ता पूरी कर्मठता के साथ फील्ड में जुटे सरकार के निर्णय को घर-घर तक पहुंचाएं । उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर आत्मविश्वास में रहकर धीमे नहीं पड़ना है, बल्कि हर स्तर पर सतर्क व सजग रहकर के काम करना है। भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष व हिमुडा के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास कार्यकर्ता के रूप में एक बड़ी ताकत है, हम सब कार्यकर्ता हैं ,हम सबको कड़ी मेहनत करते हुए आगे बढ़ना है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार से पार्टी कमजोर नहीं होनी चाहिए हम सबको मिलकर पार्टी को मजबूत बनाने का प्रयास करना है और प्रदेश व केंद्र की सरकारों को मजबूती प्रदान करनी है, यही हम सब का लक्ष्य चाहिए।

जिला भाजपा की इस बैठक की जानकारी देते हुए महामंत्री राजकुमार पठानिया ने कहा कि बैठक में सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकार द्वारा समाज व प्रदेश हित के लिए चलाई जा रही अनेक कल्याणकारी नीतियों को सराहाते हुए नीतियों को जन जन तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन, ग्रहणी सुविधा योजना, शगुन योजना, मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना, प्राकृतिक खेती- खुशहाल किसान, शिवा प्रोजेक्ट ,मुख्यमंत्री न्यूनतम पाली हाउस योजना, आयुष्मान व हिम केयर योजना, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन ,जनमंच, उज्जवला योजना, मुख्यमंत्री राहत कोष सहित अन्य योजनाओं को समाज के बेहतर हित में करार दिया। उन्होंने कहा कि कर्मचारी कल्याण के लिए अनेक ठोस कदम सरकार ने उठाए हैं, जिससे कर्मचारियों व पेंशनर्स का लाभ होगा और अनेक अन्य मसलों को आने वाले समय में हल किया जाएगा।

बैठक में भारतीय जनता पार्टी को राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा दिए गए मार्गदर्शन पर आगे बढ़ने का बल दिया गया ।वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रदेश को दिए जा रहे सहयोग व देशभर में लागू की जा रही नीतियों को भी सराहा गया। पठानिया ने कहा कि आने वाले समय में पार्टी प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित कर रही है और आगामी कार्यक्रमों की रणनीति को भी तैयार किया जा रहा है ,जिसके माध्यम से कार्यकर्ता प्रदेश व केंद्र सरकार की नीतियों को जनता तक लेकर जाएंगे और पात्र व्यक्तियों तक लाभ पहुंचे, इसका प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बैठक में कोरोना काल में प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्य व पार्टी द्वारा किए गए सेवा के कार्यों को भी सराहा गया।

ज़िला बैठक में चिंतपूर्णी के विधायक बलवीर चौधरी, हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के पूर्णकालिक संजीव ठाकुर जिला प्रभारी विनोद ठाकुर, जिला अध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा, सब्जी मंडी के अध्यक्ष बलवीर बग्गा, यशपाल राणा, राममूर्ति शर्मा, शंभू गोस्वामी, विजय कुमार मंडल अध्यक्षो में सतपाल सिंह, मास्टर तरसेम लाल, हरपाल सिंह गिल, कुलदीप सिंह, नरेंद्र राणा, ज़िला सचिव बलविन्दर गोल्डी, राजीव कालिया, विनय शर्मा जयदेव , बशीर खान, सुरम सिंह, कमल सैनी ,धर्मेंद्र राणा ,पहु लाल भारद्वाज, मीनाक्षी राणा,कमलेश कुमारी,मनमोहन गोलडी सहित अन्य उपस्थित रहे।

Share