हार्ट अटैक से क्रिकेट खिलाड़ी का निधन..

हार्ट अटैक से क्रिकेट खिलाड़ी का निधन..

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का निधन हो गया है। हार्ट अटैक के कारण उनका निधन हुआ है। 11 अगस्त 1954 को पंजाब के लुधियाना में जन्मे यशपाल शर्मा ने 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। यशपाल शर्मा टीम इंडिया के सेलेक्टर भी रह चुके हैं। बता दें कि यशपाल शर्मा 1983 में विश्वविजेता भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य भी थे।

यशपाल शर्मा आज सुबह मॉर्निंग वॉक पर गए थे. मॉर्निंग वॉक से लौटकर उन्होंने घर पर कहा था कि उन्हें थोड़ा अजीब लग रहा है। उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत भी की थी। जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाने की कोशिश की गई, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही सुबह 7.40 बजे उनका निधन हो गया। उनके परिवार में पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा है।

बता दें कि यशपाल शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार खिलाड़ी थे। उन्हें अपने जुझारूपन के लिए जाना जाता है. विश्व कप 1983 में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में उनकी अर्धशतकीय पारी क्रिकेट प्रेमियों को हमेशा याद रहेगी. उन्होंने टीम इंडिया के लिए टेस्ट और वनडे दोनों खेले हैं। टीम इंडिया के लिए उन्होंने 37 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 1606 रन बनाए हैं. इसके साथ ही दो शतक और 9 अर्धशतक भी उनके नाम रहे हैं। टेस्ट मैचों में उनका सर्वाधिक स्कोर 140 रन रहा है।

इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के लिए 42 वनडे मुकाबले भी खेले हैं। वनडे में यशपाल शर्मा ने कुल 883 रन बनाए हैं. साथ ही वनडे क्रिकेट में यशपाल शर्मा के नाम 4 अर्धशतक भी हैं। यशपाल शर्मा वनडे में कोई शतक नहीं लगा पाए। उनका सर्वाधिक स्कोर एकदिवसीय क्रिकेट में 89 रन रहा है।

यशपाल शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ 2 अगस्त 1979 को लॉर्ड्स के मैदान में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 अक्टूबर 1983 को खेला था। इसके अलावा उन्होंने 13 अक्टूबर 1978 को पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और इंग्लैंड के खिलाफ 27 जनवरी 1985 को आखिरी वनडे मुकाबला खेला था।

Share