Covid-19: Airtel और Jio लेकर फ्री रिचार्ज ऑफर…

Covid-19: Airtel और Jio लेकर फ्री रिचार्ज ऑफर…

नई दिल्ली। Covid-19 महामारी के बीच टेलिकॉम कंपनियां एक बार फिर अपने ग्राहकों को राहत देने के लिए नए ऑफर्स लॉन्च कर रही हैं। पिछले हफ्ते रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए फ्री आउटगोइंग कॉलिंग मिनट्स और मुफ्त रिचार्ज प्लान देने का ऐलान किया था। वहीं रविवार को एयरटेल ने भी अपने 55 लाख ग्राहकों के लिए 49 रुपये वाला प्लान फ्री देने की जानकारी दी। आइये आपको बताते हैं देश की इन दोनों बड़ी टेलिकॉम कंपनियों के इन नए ऑफर्स के बारे में।

एयरटेल ने अपने लो-इनकम वाले 5.5 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों के लिए 49 रुपये वाला रिचार्ज प्लान फ्री देने की घोषणा की है। Corona Virus महामारी के मुश्किल समय में जो ग्राहक रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं वे इस ऑफर का फायदा ले सकते हैं। यानी अगर आपका रिचार्ज खत्म हो गया है तो आप एयरटेल के इस रिचार्ज प्लान को रिचार्ज करा सकते हैं और कनेक्टेड रह पाएंगे।

इसके अलावा परिवार और दोस्तों से जुड़े रहने के लिए कंपनी ने अपने ग्राहकों को एक और ऑफर दिया है। एयरटेल ग्राहकों को 79 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में डबल फायदा दिया जा रहा है। एयरटेल के 79 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को अभी 200एमबी डेटा मिलता है और इसकी वैलिडिटी 28 दिन है। इस प्लान में लोकल-एसडी और लैंडलाइन पर कॉलिंग के लिए 60 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से चार्ज लिया जाता है।

बता दें कि एयरटेल के इन दोनों ऑफर्स का फायदा ग्राहकों को आज से मिलना शुरू हो गया है। गौर करने वाली बात है कि एयरटेल देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनियों में से एक है। कंपनी के पास दुनियाभर में 45.8 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं। और इसका बिजनस 18 देशों में फैला है।

जैसा कि हमने बताया कि जियो ने जियोफोन यूजर्स के लिए दो नए ऑफर लॉन्च किए हैं। पहले ऑफर की बात करें तो यूजर्स को हर महीने वॉइस कॉलिंग के लिए 300 फ्री मिनट दिए जा रहे हैं। हालांकि, यूजर्स इन 300 मिनट्स को एक साथ इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। हर दिन के लिए फ्री वॉइस कॉलिंग की लिमिट 10 मिनट रखी गई है। इसलिए यूजर्स हर दिन एक महीने (30 दिन) के लिए 10 मिनट फ्री वॉइस कॉलिंग का फायदा ले सकते हैं। बता दें कि कंपनी ने लॉकडाउन और प्रतिबंधों के चलते रिचार्ज कराने में अक्षम जियोफोन यूजर्स के लिए इस ऑफर का ऐलान किया है।

जियो के दूसरा ऑफर Buy-One-Get-One है। यह ऑफर कंपनी के सभी जियोफोन प्लान पर उपलब्ध है। उदाहरण के लिए अगर ग्राहक 75 रुपये वाला जियोफोन रिचार्ज कराते हैं तो उन्हें इस रिचार्ज के खत्म होने पर यही रिचार्ज फ्री मिल जाएगा। जियो के इन ऑफर्स को रिलायंस फाउंडेशन के साथ मिलकर लॉन्च किया गया है और महामारी के बीच लगातार मुश्किल झेल रहे लोगों के लिए है।

Share