कोरोनाः इस देश ने विदेशियों के प्रवेश पर लगाई रोक

कोरोनाः इस देश ने विदेशियों के प्रवेश पर लगाई रोक

नई दिललीः कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के चलते इजरायल ने सभी विदेशी यात्रियों पर रोक लगा दी है। खबर है कि इजरायल ने विदेश से आने वाले सभी लोगों के लिए सीमाएं बंद कर दी हैं। शुक्रवार को ही देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पहला मरीज मिला था। इसके बाद ही इजरायल ने कई दक्षिण अफ्रीकी देशों के यात्रियों पर रोक लगा दी थी। ओमिक्रॉन का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में मिला था।

रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल ने सभी विदेशियों के लिए सीमाएं बंद कर दी हैं। रिपोर्ट में स्थानीय मीडिया के हवाले से कहा जा रहा था कि इजरायल 14 दिनों के लिए विदेशी यात्रियों के देश में प्रवेश पर रोक लगाने की तैयारी कर रहा था। उम्मीद की जा रही थी कि प्रतिबंध रविवार रात से शुरू हो सकता है। इससे पहले भी कई देश दक्षिण अफ्रीका से यात्राओं पर रोक लगा चुके हैं।

कोरोना वायरस के नये स्वरूप पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को बुलाई गई मंत्रिमंडल की बैठक में प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा कि यह ज्यादा संक्रामक है और डेल्टा स्वरूप से ज्यादा तेजी से फैलता है। उन्होंने कहा कि अधिकारी अभी इस संबंध में सूचना जुटा रहे हैं कि क्या टीके इसपर निष्प्रभावी हैं और क्या यह जानलेवा है।

Share