कांग्रेस का केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन

कांग्रेस का केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन

पठानकोट (अजय सैनी): पूर्व पंजाब कांग्रेस सचिव अमित सिंह मंटू की अध्यक्षता में केंद्रसरकार के खिलाफ चौक वाले खूह पर रोष प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर अमितसिंह मंटू ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से इन 2 दिनों में पार्लिमेंटमें तीन बिल पास करवाए गए हैं जो तीनों बिल ही पूरी तरह से किसान विरोधी हैं।

यह देश की पहली सरकार है जिसने किसानों संबंधित बिल लाने से पहले किसानोंकी राय तक नहीं ली। इस बिल से देश का किसान तबाह हो जाएगा किसान को उसकीफसल का निश्चित समर्थन मूल्य नहीं मिलेगा। इस बिल से के लागू होने से किसानों कोउनकी फसल का उचित मूल्य नहीं मिलेगा। बाजार पर पूंजीवादियों का साम्राज्य होजाएगा तथा इससे देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों को फायदा होगा। जबकि किसान तबाहहो जाएंगे।

बिल को लागू करने से पहले सरकार को किसानों से बात करके एकमसौदा तैयार करना चाहिए था तथा किसानों की शंकाओं को दूर करना चाहिएथा। कांग्रेस पार्टी देश के किसानों के साथ है तथा इस बिल का डटकर विरोधकरती है।

देश की मोदी सरकार ने किसानों से वायदे पूरे करने तो दूरउल्टा किसान विरोधी अध्यादेश लाकर देश के किसानों को पूरा करने कीसाजिश रच दी है, जिसके लिए देश की जनता देश का किसान इसे कभी माफ नहींकरेगा। इस मौके सरपंच, सरपंच बलवीर सिंह,सरपंच सतीश, तरसेम सिंह रूपलालसाथी, बलवीर सिंह, नरेंद्र ठाकुर, रकेश सिंह , डॉ बृजमोहन सिंह ,सरपंचबूटी राम सरपंच रुपेश कुमार, सरपंच रंजना सरपंच अक्षत कोहल, सरपंच राजकुमारी, सरपंच नरेंद्र कुमार, बलवीरसिंह कुलजीत प्रधान ,रकेश प्रधान सरपंच लखविंदर सिंह, लकी पठानिया, सरपंचप्रेम सिंह, सरपंच मदनलाल, सुभाष शर्मा, सरपंच रोहित, नरेंद्र सिंह निरंजन सिंहउपस्थित थे।

Share