पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका, बड़े नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका, बड़े नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

फगवाड़ा: पंजाब में चुनावों का दौर जारी है। इस समय राज्य में चुनावी माहौल पूरी तरह से गर्माया हुआ है। इस माहौल में कांग्रेस में अभी भी कुछ ठीक नहीं हुआ। पिछली रात एक बड़ी बैठक में उम्मीदवारों के ऐलान को लेकर जहां एक तरफ गहमा गहमी हुई, वहीं दूसरी तरफ आज कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। फगवाड़ा से बड़े नेता जोगिंद्र सिंह मान ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है। बता दें कि जोगिंद्र सिंह मान पहले मंत्री भी रह चुके हैं।

पंजाब के पूर्व मंत्री जोगिंदर सिंह मान ने आज पार्टी से इस्तीफा दे दिया, इसके साथ-साथ उन्होंने पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन (कैबिनेट रैंक) के चेयरमैन पद से भी इस्तीफा दे दिया। उन्होंने यह कदम पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने और फगवाड़ा को जिला का दर्जा नहीं मिलने से खफा होकर उठाया है। इस कदम से कांग्रेस के साथ उनका 50 साल पुराना नाता टूट गया है।

सोनिया गांधी को लिखे पत्र में जोगिंदर सिंह मान ने कहा, मैं चाहता था कि मेरी मौत के बाद मेरी लाश कांग्रेस के झंडे में लिपटे लेकिन कैप्टन और सिद्धू जैसे महाराजा, अमीरों और मौकाप्रस्त द्वारा पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के आरोपियों को पार्टी में पनाह देने के कारण मेरा जमीर अब पार्टी में रहने की इजाजत नहीं देता।

Share