टीम इंडिया के लिए बुरी खबर….

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर….

नई दिल्ली: टीम इंडिया को अगले महीने दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है, जहां 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इससे पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आ रही है कि उसका एक धाकड़ खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं खेल पाएगा. भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 17 दिसंबर से 26 जनवरी तक चलेगा.

दरअसल, भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चयन होना मुश्किल हो गया. इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ता चाहते हैं कि हार्दिक पांड्या चयन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) को रिपोर्ट करने के साथ-साथ फिटनेस साबित करें.

हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. ऐसा माना जा रहा था कि उनकी चोट मामूली है और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए उनके चयन होने की संभावना है, लेकिन चोट के कारण वह बाहर रहे.

BCCI के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, ‘चोट ठीक होने तक उन्हें आराम करना होगा, ताकि वह जल्द एनसीए का दौरा कर अपनी फिटनेस साबित करें, जिसके आधार पर हम उनके दक्षिण अफ्रीका दौरे में शामिल होने पर फैसला करेंगे.’ अधिकारी ने यह भी कहा कि फिलहाल हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट नहीं हैं और यह चिंता का विषय है.

BCCI के अधिकारी ने आगे बताया, ‘इस समय वह टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए फिटनेस स्तर पर खरे नहीं उतरते. उन्हें अपनी चोट से उभरने के लिए समय चाहिए और हम चीजों को जल्दी नहीं करना चाहते जैसे वर्ल्ड कप से पहले हुआ था. अगर वह ठीक हो जाते हैं तो उन्हें वनडे और टी20 सीरीज के लिए चयनित किया जाएगा.’

Share