विधानसभा चुनाव 2022: बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट….

विधानसभा चुनाव 2022: बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट….

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. यूपी चुनाव के लिए बीजेपी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पहले चरण के लिए 57 उम्मीदवारों और दूसरे चरण के लिए 48 उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे. वहीं केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे.

बीजेपी ने पहले दो चरणों के लिए जारी लिस्ट में 105 उम्मीदवारों ने नाम तय कर दिए हैं. इसके साथ पार्टी ने इन दो चरणों के लिए 83 मौजूदा विधायकों में 63 को दोबारा उम्मीदवार बनाया है, जबकि 20 उम्मीदवारों का टिकट काट दिया है. यूपी चुनाव को लेकर इसे बीजेपी के लिए कदम को एंटी इंकम्बेंसी (सत्ता विरोधी लहर) की काट के लिए बड़ा दांव माना जा रहा है.

धर्मेंद्र प्रधान ने इसके साथ ही मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ‘योगी जी की सरकार ने पिछले 5 साल में गुंडाराज, भ्रष्टाचारियों, माफियों पर नकेल कसने का काम किया है. बेटियां रात में भी निडर होकर घूम सकती हैं. मैं दावे से कह सकता हूं कि योगी जी ने यूपी को दंगामुक्त राज्य बनाकर दिया है.’ उन्होंने कहा कि आज यूपी में मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं, एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं. जो यूपी एक समय में बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था, आज वही यूपी देश में विकास के रूप में नंबर-1 बनकर ऊभरा है.

Share