अर्जेंटीना के मशहूर फुटबॉलर पर लगा रेप का आरोप…

अर्जेंटीना के मशहूर फुटबॉलर पर लगा रेप का आरोप…

नई दिल्ली। फुटबॉल के महानतम खिलाड़ियों में शुमार डिएगो माराडोना पर एक क्यूबन महिला ने रेप का आरोप लगाया है। अर्जेंटीना के मशहूर फुटबॉलर रहे माराडोना का 60 साल की उम्र में कार्डिएक अरेस्ट के कारण पिछले साल निधन हो गया था। क्यूबा की रहने वाली माविस अल्वारेज ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस ने दावा किया कि माराडोना ने उनका बलात्कार किया था और उसका ‘बचपन चुरा लिया’। अल्वारेज के अनुसार यह मामला साल 2001 का है। उस समय माराडोना 40 और वह सिर्फ 16 साल की थी।

अल्वारेज ने कहा कि उनकी माराडोना से पहली मुलाकात तब हुई थी जब फुटबॉलर नशीली दवाओं की लत के इलाज के लिए क्यूबा में थे. महिला ने कहा कि माराडोना ने हवाना में क्लिनिक में उसके साथ बलात्कार किया था, जहां वह रह रहा था, जबकि उसकी मां बगल के कमरे में थीं. अल्वारेज ने कहा, “उसने मेरा मुंह ढक लिया, उसने मेरा बलात्कार किया, मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहती. मैंने एक लड़की होना बंद कर दिया, मेरी सारी मासूमियत मुझसे चुरा ली गई. यह कठिन है।”

37 वर्षीय अल्वारेज ने कहा कि उनके परिवार ने उम्र के बड़े फासले के बावजूद फुटबॉलर के साथ संबंध रखने की अनुमति केवल क्यूबा के दिवंगत राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो के साथ माराडोना की दोस्ती के कारण दी थी. उन्होंने कहा, “मेरे परिवार ने इसे कभी स्वीकार नहीं किया होता अगर क्यूबा सरकार शामिल नहीं होता. उन्हें दूसरे तरीके से एक ऐसे रिश्ते को स्वीकार करने के लिए मजबूर किया गया जो उनके लिए या किसी के लिए भी अच्छा नहीं था।”

क्यूबा की सरकार ने महिला के आरोपों पर कोई टिप्पणी नहीं की हैं. अल्वारेज ने कहा कि उसने शिकायत दर्ज की थी. उन्होंने कहा, अर्जेंटीना में वापस आना कठिन था, जहां माराडोना कई लोगों के लिए हीरो बने हुए हैं. उनके देश में रहना मुश्किल है, यह देखना कि वह हर जगह हैं, वह एक आदर्श हैं. साथ ही मुझे उनके बारे में जो कुछ भी याद है वह एक व्यक्ति के रूप में बदसूरत लगता है।”

Share